मध्यप्रदेश से सुषमा स्वराज का था गहरा नाता, शिवराज बोले बहन को खोया

पुनः संशोधित बुधवार, 7 अगस्त 2019 (00:00 IST)
भोपाल। पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की दिग्गज नेता के असमय निधन से मध्य प्रदेश में शोक की लहर है। सुषमा स्वराज का मध्य प्रदेश से गहरा नाता था। अपने संसदीय पारी के आखिरी कार्यकाल में सुषमा स्वराज मध्य प्रदेश के विदिशा से सांसद चुनी गई थी । इस बार स्वास्थ्य खराब होने के चलते उन्होंने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था।
सुषमा स्वराज जब भी भोपाल आती थी तो अपने बंगले में लोगों से मुलाकात करती थी..विदिशा और रायसेन जिले के बहुत से लोग और भाजपा नेता और कार्यकर्ता सुषमा स्वराज को अपनी बहन मानते थे।

सुषमा ने भले ही 2019 में चुनाव न लड़ा हो लेकिन वह राजनीति में बेहद सक्रिय थी। सुषमा स्वराज के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री,बहन सुषमा स्वराज जी के निधन की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूँ। दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि.. ईश्वर से प्रार्थना है कि उनके परिजनों, समर्थकों को ये दुःख सहन करने का संबल प्रदान करें।
वहीं सुषमा स्वराज के असमय निधन पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व विदेश मंत्री,बहन सुषमा स्वरात के निधन के समाचार से स्तब्ध हूं। ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं। आप अपने जनसहयोग व राष्ट्र उत्थान के कार्यों के माध्यम से देश व दुनिया के लोगों के दिलों में सदैव जिंदा रहेंगी। विनम्र श्रद्धांजलि!
वहीं नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने ट्वीट कर लिखा कि पूर्व विदेश मंत्री एवं भाजपा परिवार की वरिष्ठ एवं जुझारू कार्यकर्त्ता, बहन सुषमा स्वराज के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने हेतु प्रार्थना करता हूँ।
विनम्र श्रद्धांजलि!

 

और भी पढ़ें :