उपचुनाव:चुनाव आयोग ने कमलनाथ को ‘आइटम’ जैसी भाषा नहीं बोलने की दी हिदायत

Kamalnath
Author विकास सिंह| पुनः संशोधित मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020 (15:11 IST)
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के ‘आइटम’ वाले बयान पर ने नाराजगी जताते हुए ऐसे
बयान नहीं देने की हिदायत दी है। चुनाव आयोग ने पूर्व मुख्यमंत्री को आचार संहिता के दौरान ऐसे बयान और शब्दों के इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत दी है। दरअसल चुनाव आयोग ने आइटम वाले बयान पर कमलनाथ को नोटिस देकर 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा था। कमलनाथ के जवाब के बाद अब चुनाव आयोग ने नाराजगी जताते हुए कमलनाथ को ऐसी भाषा से बचने को कहा है।

भाजपा ने बनाया था मुद्दा- डबरा में चुनावी सभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा उम्मीदवार और शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी पर टिप्पणी करते हुए ‘आइटम’ शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसको लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी और बयान को महिलाओं की गरिमा से जोड़ते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा के सभी बड़े नेताओं ने मौन धरना दिया था। भाजपा के नेता चुनाव प्रचार में कमलनाथ के आयटम वाले बयान को खूब जोर शोर से उठाकर पूरी कांग्रेस को घेर रहे थे

राहुल ने भी जताई थी असहमति –
वहीं राहुल गांधी ने भी कमलनाथ के बयान से असहमति जताते हुए कहा था कि “कमलनाथ भले ही मेरी पार्टी के हैं लेकिन जिस भाषा का उन्होंने इस्तेमाल किया है निजी तौर पर मैं उसे पंसद नहीं करता हूं”। राहुल गांधी के इस बयान के बाद भी कमलनाथ ने माफी मांगने से साफ इंकार करते हुए कहा कि वो राहुल जी की राय है और उनको जो समझया गया और मैं क्यों माफी मांगूंगा।




और भी पढ़ें :