रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. Priyanka Gandhi Vadra may fight from Daman and Diu, says Congress UT president Ketan Patel
Written By
Last Updated :नई दिल्ली , रविवार, 3 मार्च 2024 (17:09 IST)

रायबरेली से नहीं, इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका गांधी, क्यों चली अटकलें

कांग्रेस के दमन और दीव अध्यक्ष का दावा

रायबरेली से नहीं, इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका गांधी, क्यों चली अटकलें - Priyanka Gandhi Vadra may fight from Daman and Diu, says Congress UT president Ketan Patel
Lok Sabha polls 2024:  लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। अब इंतजार कांग्रेस का किया जा रहा है। कांग्रेस भी जल्द पहली सूची जारी कर सकती है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर भी बड़ा अपडेट सामने आया है। 
कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और मौजूदा राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को क्रमशः अमेठी और रायबरेली सीटों से मैदान में उतारने की मांग के बीच अभी तक अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है।
 
इस बीच खबरें हैं प्रियंका गांधी इस बार रायबरेली से नहीं, दमन और दीव से चुनाव लड़ सकती हैं। इस बात का दावा कांग्रेस के दमन और दीव अध्यक्ष केतन पटेल ने किया है। पटेल के मुताबिक पार्टी नेता प्रियंका गांधी इस केंद्र शासित प्रदेश से संभावित उम्मीदवार हो सकती हैं और पार्टी के आलाकमान ने उन्हें इसके लिए डेटा इकट्ठा करने के लिए कहा है। 
पटेल ने कहा कि प्रियंका गांधी दमन और दीव से संभावित उम्मीदवार हो सकती हैं। मैं इस प्रस्ताव का स्वागत करता हूं। आलाकमान ने हमें डेटा संग्रह की जिम्मेदारी दी है। प्रियंकाजी के आने से पूरा दक्षिण गुजरात जो हमेशा कांग्रेस के साथ रहा है और सौराष्ट्र जो दीव से सटा हुआ है, उसे यहां फायदा होगा।

रायबरेली की क्यों चली थी चर्चा : सोनिया गांधी ने हाल ही में घोषणा की थी कि वे रायबरेली से चुनावी मैदान नहीं उतरने वाली हैं। रायबरेली और अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। सोनिया के रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ने के बाद इस सीट पर कांग्रेस किसी नए उम्मीदवार को उतार सकती है। 2019 में सोनिया गांधी ने रायबरेली से जीत हासिल की थी, लेकिन राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए थे।
ये भी पढ़ें
BJP की सूची जारी होने के बाद मिशन मोड में PM मोदी, 10 दिनों में 12 राज्यों का दौरा और 29 कार्यक्रम