बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. Modi minister Smriti Irani reached Wayanad to challenge Rahul Gandhi
Last Updated : गुरुवार, 4 अप्रैल 2024 (14:24 IST)

राहुल गांधी को चुनौती देने वायनाड पहुंचीं मोदी की मंत्री स्मृति ईरानी

राहुल गांधी को चुनौती देने वायनाड पहुंचीं मोदी की मंत्री स्मृति ईरानी - Modi minister Smriti Irani reached Wayanad to challenge Rahul Gandhi
Smriti Irani in Wayanad: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को चुनौती देने के लिए केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी वायनाड पहुंचीं। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेन्द्रन (K Surendran) की नामांकन रैली में हिस्सा लिया और कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। 
राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए स्मृति ने कहा कि राहुल गांधी की नामंकन रैली में मुस्लिम लीग के झंडों को छिपाया गया। क्या उन्हें मुस्लिम लीग के झंडों से शर्म आती है? क्या इसीलिए उनकी रैली में मुस्लिम लीग के झंडे नहीं दिखाए गए। यदि राहुल को मुस्लिम लीग से इतनी ही शर्म आती है तो उन्हें केरल में लीग का समर्थन ठुकरा देना चाहिए। 
मैं आश्चर्यचकित हूं : स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं आश्चर्यचकित हूं कि पीएफआई की पॉलिटिकल लीडरशिप से राहुल गांधी समर्थन ले रहे हैं। राहुल ने संविधान के प्रति अपनी शपथ को झुठला दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल दक्षिण में मुस्लिम लीग से समर्थन लेते हैं, जबकि उत्तर भारत में मंदिर जाते हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के पास न तो कोई नेता है, न ही नीयत और न नीति है। 

2019 में राहुल को हराया था : उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार की परंपरागत सीट अमेठी से राहुल गांधी को 55 हजेार से ज्यादा वोटों से हराया था। इस बीच, भाजपा ने एक बार फिर स्मृति को अमेठी से उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस अभी तक अपनी परंपरागत सीटों अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवारों की घोषणा भी नहीं कर पाई है। 
Edited by: Vrijendra Singh Jhala