राहुल का हमला, सैनिकों के खून पर राजनीति कर रहे हैं मोदी

Rahul Gandhi
पुनः संशोधित सोमवार, 6 मई 2019 (17:31 IST)
भिवानी। अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सेना के नाम का राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें इसके लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।
गांधी ने पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार श्रुति चौधरी के लिए सोमवार को यहां स्थानीय किरोड़ीमल पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सीमाओं पर सैनिक अपना खून बहा रहे हैं और मोदी उस पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह जान दे देंगे पर लेकिन सेना का राजनीतिकरण नहीं होने देंगे। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार आने पर अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी सेना के जवानों की तर्ज पर शहीद का दर्जा दिया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी सरकार आने पर देश के पांच करोड़ गरीबों को उनकी प्रस्तावित न्याय योजना के तहत सालाना 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने इस मौके पर न्याय योजना से अर्थव्यवस्था का गणित भी लोगों को समझाया कि कैसे उनकी सरकार इस योजना के लिए पैसे जुटाएगी।

उन्होंने कहा कि न्याय योजना न्याय योजना का पैसा सीधे महिलाओं के खाते में जाएगा। पांच साल श्री मोदी ने कथित तौर पर अन्याय की सरकार चलाई अब हम न्याय की सरकार चलाएंगे। चुनावी जनसभा को पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी गुलाम नबी आजाद और श्रुति चौधरी ने भी संबोधित किया।

गांधी ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी जनता से कहते थे कि वह उन्हें प्रधानमंत्री बनाए और मैं चौकीदार बनकर दिखाऊंगा बनकर दिखाऊंगा, लेकिन उन्होंने जनता की नहीं अदानी, अंबानी और मेहुल चौकसी की चौकीदारी करनी शुरू कर दी। उन्होंने जीएसटी को गब्बरसिंह टैक्स की संज्ञा देते हुए कहा कि इसके और नोटबंदी के कारण देशभर में कई उद्योग बंद हुए हैं। लोग बेरोजगार हो गए लेकिन मोदी सरकार अमीरों की चौकीदारी में व्यस्त रही।

 

और भी पढ़ें :