वाह रे नेताजी, ऐसा श्मशान बनाऊंगा कि लोगों का मरने का मन करेगा

चंडीगढ़| पुनः संशोधित शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 (15:49 IST)
चंडीगढ़। एक ओर तो नेता ऊल-जुलूल बयानीबाजी कर रहे हैं तो दूसरी अपने क्षेत्र के मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए नेता तरह-तरह के वादे कर रहे हैं। कुछ नेताओं ने तो ऐसे बेतुके वादे किए हैं कि आप सुनकर माथा ही पकड़ लेंगे।
ऐसा ही एक विचित्र मामला पंजाब के फरीदकोट का है, जहां ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और गिद्दड़बाहा से विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने चुनावी सभा में कहा कि पूर्ववर्ती अकाली सरकार ने राज्य के घाटों पर बिलकुल भी ध्यान नहीं दिया है। फरीदकोट लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद सदीक चुनाव लड़ रहे हैं।

अमरिंदर ने कहा कि आने वाले समय में पंजाब सरकार श्मशान घाटों की साज-सज्जा पर लाखों रुपए खर्च करेगी। पंजाब में इस तरह श्मशान बनाए जाएंगे कि 80 साल के बुजुर्गों का मन करेगा कि वो जल्द ही मर जाएं और श्मशान में अंतिम संस्कार के लिए पहुंचें।

कांग्रेस विधायक ने कहा कि श्मशान घाट तो अब मैं बनाऊंगा, भले ही मेरे 10 लाख रुपए लग जाएं। मैं ऐसी चीज बनाऊंगा कि श्मशान देखकर ये जो 80 साल के बुजुर्ग घूम रहे हैं, उनका मन करेगा कि वो मर जाएं। विधायक महोदय यहीं नहीं रुके और उन्होंने आगे कहा कि घर के बच्चे कहेंगे कि ये बुजुर्ग मरते क्यों नहीं? यदि मरें तो उन्हें भी इस श्मशान में लेकर आएं। अभी तो श्मशान में कुत्ते घूम रहे हैं।

हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद वडिंग ने बयान से किनारा कर लिया है और कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि वे बुजुर्गों का बहुत सम्मान करते हैं। दूसरी ओर अकाली नेता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाशसिंह बादल ने वडिंग को इस तरह का बयान नहीं देने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि सरकार का काम लोगों की जिंदगी खुशहाल बनाने का होता है न कि उनकी मौत के बारे में सोचने का। इस बयान से पता चलता है कि कांग्रेस को लोगों की कितनी चिंता है।

 

और भी पढ़ें :