विराट कोहली को घेरा, गंभीर के बाद अब कुंबले ने भी फेंकी गुगली

पुनः संशोधित बुधवार, 20 मार्च 2019 (16:37 IST)
नई दिल्ली। ऐसा लगता है कि समय देखकर विराट कोहली के पीछे कुछ लोग हाथ धो कर पड़ गए हैं। हाल ही में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से
टी-20 सीरीज और वनडे सीरीज हारी है। अब आईपीएल शुरु होेने वाला है।

पूर्व सलामी बल्लेबाज और आईपीएल में अपनी कप्तानी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 2012 और 2014 में चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर
ने कहा कि कोहली भाग्यशाली हैं कि कप्तान के तौर पर पिछले आठ साल से टीम को खिताब नहीं दिला पाने के बाद भी वह रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के साथ बने हुए हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल सीजन 2013 में विराट कोहली का कैच लेने के बाद खुशी से उछल पड़े थे। जो विराट को पसंद नहीं आया और उन्होंने गंभीर के पास जाकर कुछ शब्द कहे तो गंभीर ने भी पलटवार किया। तब से दोनों के रिश्ते अच्छे नहीं है।

सिर्फ गौतम गंभीर ही नहीं पूर्व कोच और स्पिनर अनिल कुंबले ने भी विराट कोहली पर अलग अंदाज में तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जब जब विराट कोहली मुश्किल में आए तब तब महेंद्र सिंह धोनी ने उनको उबारा है। उन्होंने कहा कि पिछले दो वनडे मैचों में फील्ड प्लेसिंग सही नहीं थी। धोनी की अनुपस्थिती में टीम इंडिया ने कई गलतियां की।

विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच तनाव किसी से छुपा नहीं है। विराट कोहली से लंबे समय तक अनबन होने के कारण अनिल कुंबले ने कोच के पद से इस्तीफा देना बेहतर समझा। इस प्रकरण के बाद रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनाया गया।

आने वाले दिनों में विराट कोहली पर खासा दबाव रहेगा । आईपीएल में उनका और बैंगलोर की टीम के प्रदर्शन पर सबकी निगाह रहेगी। यही नहीं वह पहली बार कप्तान के तौर पर विश्वकप में जाएंगे इस कारण उनपर अधिक दबाव होने की संभावना है। देखते हैं कि कोहली इन चुनौतियों से कैसे निबटते हैं।

 

और भी पढ़ें :