भारत के सुंदरम रवि अंपायरों के एलीट पैनल से बाहर, 2 नए अंपायर शामिल

Sundaram Ravi
पुनः संशोधित मंगलवार, 30 जुलाई 2019 (17:30 IST)
दुबई। भारत के सुंदरम रवि को आईसीसी के अंपायरों के एलीट पैनल से बाहर कर दिया गया है जबकि इस पैनल में 2 नए अंपायरों को शामिल किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2019-20 सत्र के लिए अंपायरों के एलीट पैनल की घोषणा की जिसमें रवि को जगह नहीं मिली है।
आईसीसी ने पैनल से रवि को बाहर किए जाने का कोई कारण नहीं बताया है। रवि को हटाए जाने और इयान गोल्ड के रिटायरमेंट के बाद एलीट पैनल में 2 स्थान रिक्त हो गए थे और इन 2 स्थानों पर इंग्लैंड के माइकल गॉग और वेस्टइंडीज़ के जोएल विन्सन को रखा गया है।

एलीट पैनल के अंपायरों का चयन एक चयन समिति ने किया जिसमें आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) ज्यॉफ एलरडाइस, पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर तथा मैच रेफरी रंजन मदुगले और डेविड बून शामिल हैं।

एलीट पैनल में गॉग और विल्सन के अलावा अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मरायस एरसमस, क्रिस गैफेनी, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड कैटलबोरो, नाइजेल लोंग, ब्रूस ओक्सेनफोर्ड, पॉल रिफेल और रॉड टकर शामिल है।

आईसीसी के मैच रेफरियों के एलीट पैनल में कोई बदलाव नहीं किया गया है और इसमें डेविड बून, क्रिस ब्रॉड, जैफ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पाइक्राफ्ट, रिची रिचर्डसन और जवागल श्रीनाथ हैं।

 

और भी पढ़ें :