2 पाकिस्तानियों के बीच चमक रहा है भारत का 'सूर्या', देखें टी-20 रैंकिंग्स

Last Updated: बुधवार, 28 सितम्बर 2022 (16:41 IST)
हमें फॉलो करें
दुबई: भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शृंखला में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक पायदान चढ़कर 801 रेटिंग पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गये। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान पहले स्थान पर बरकरार हैं।
सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 36 गेंदों पर 69 रन की पारी खेलकर भारत को 187 रन के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की थी। वह पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (तीसरा स्थान) और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम से आगे (चौथा स्थान) रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं, लेकिन शीर्ष पर विराजमान रिज़वान से 60 पॉइंट पीछे हैं।

रिज़वान ने पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी टी20 शृंखला में इस सप्ताह हुए तीन मैचों में 184 रन जोड़े हैं, और 861 रेटिंग पॉइंट के साथ पहले स्थान पर कायम हैं।

इसी बीच, ऑस्ट्रेलियाई शृंखला में सर्वाधिक आठ विकेट लेने वाले अक्षर पटेल गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में 15 पायदान की बड़ी छलांग लगाकर 18वें स्थान पर आ गये हैं। दूसरी ओर, डेथ ओवरों में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण भुवनेश्वर कुमार एक पायदान फिसलकर 10वीं रैंकिंग पर आ गये हैं।हार्दिक पांड्या हरफनमौलाओं की टी20 रैंकिंग में श्रीलंका के वानिंदू हसरंगा के साथ संयुक्त रूप से चौथे पायदान पर हैं।(वार्ता)



और भी पढ़ें :