ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने टीम के प्रदर्शन की तारीफ की

ब्रिस्बेन| Last Updated: सोमवार, 27 नवंबर 2017 (20:54 IST)
ब्रिस्बेन। और 'मैन ऑफ द मैच' ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में को 10 विकेट से हराने के बाद टीम के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की है।


स्मिथ ने मैच के बाद कहा कि टीम ने खेल के प्रत्येक विभाग में शानदार प्रदर्शन किया। टॉस हारना निराशाजनक रहा, क्योंकि विकेट शुरू में धीमा खेल रहा था, लेकिन हमने कड़ी मेहनत की। मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने अच्छा काम किया और विपक्षी टीम को 300 रनों तक समेट दिया।

स्मिथ ने ऑफ स्पिनर नैथन लियोन की जमकर तारीफ की और जीत में उनके योगदान को अहम बताया। लियोन ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 3 विकेट निकाले। उन्होंने कहा कि नैथन लियोन का प्रदर्शन शानदार रहा। वे दिन-ब-दिन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वे काफी प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं। उन्होंने एक छोर से अच्छा काम किया और दूसरे छोर से अन्य गेंदबाजों ने विकेट निकाले।

कप्तान ने मैच के तीसरे दिन नाबाद 141 रन की बेहतरीन पारी खेलकर दूसरी पारी में इंग्लैंड को हार के कगार पर धकेल दिया। उनकी 141 रन की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

'मैन ऑफ द मैच' स्मिथ ने कहा कि 70 रनों पर 4 विकेट गंवाने के बाद हमने अच्छी वापसी की और कुछ अच्छी साझेदारियां कीं। दूसरी पारी में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। निश्चित रूप से टीम को घरेलू परिस्थितियों का भी फायदा मिला।
दूसरी ओर इंग्लैंड के कप्तान ने स्मिथ की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने खुद को साबित किया। उन्होंने हार के लिए अपनी टीम की बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया। रूट ने कहा कि 3 दिन तक हमने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन स्मिथ की पारी ने हमें खेल से दूर कर दिया। 4 विकेट पर 250 रन बनाने के बाद हम मजबूत स्थिति में थे और 400 के ऊपर का स्कोर बनाना चाहते थे लेकिन बल्लेबाज इसमें विफल रहे।

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि हमें जल्द से जल्द वापसी करनी होगी और एडिलेड में इस तरह की गलतियों से बचना होगा। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में होगा, जो दिन-रात्रि का होगा। (वार्ता)



और भी पढ़ें :