भ्रष्टाचार रोधी संहिता पर टीम के साथियों को व्याख्यान देंगे दागी सलामी बल्लेबाज शारजील

पुनः संशोधित गुरुवार, 5 दिसंबर 2019 (15:30 IST)
कराची। में दोषी पाए जाने के कारण लगा प्रतिबंध पूरा होने के बाद दागी सलामी बल्लेबाज अपने रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के तहत श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम के सदस्यों को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के खतरों पर देंगे।

स्पाट फिक्सिंग के लिए 5 साल (इसमें से आधी सजा निलंबित) का प्रतिबंध पूरा होने के बाद वापसी कर रहे शारजील को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 11 दिसंबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले रावलपिंडी में चल रहे शिविर में पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों से मिलने को कहा है।

बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा, ‘शारजील सिर्फ खिलाड़ियों से मुलाकात ही नहीं करेंगे बल्कि उनके साथ अपना अनुभव भी साझा करेंगे और उन्हें व्याख्यान देंगे कि क्यों खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के नियमों को मानने की जरूरत है।’

सूत्र ने कहा कि यह शारजील के रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम का अंतिम हिस्सा है और इसके बाद वह पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट और पाकिस्तान सुपर लीग में वापसी कर सकते हैं।

बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज शारजील को 2017 में पाकिस्तान सुपर लीग में स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में भूमिका के लिए उसी साल 30 अगस्त को 5 साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था।

लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) तौकीर जिया की अगुआई वाले पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी पंचाट ने शारजील को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के 5 नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया था और कहा था कि उनका आधा प्रतिबंध निलंबित रहेगा।


और भी पढ़ें :