दिव्यांग Maddaram ने जीता Sachin Tendulkar का दिल, शेयर किया ‘वीडियो’

Last Updated: गुरुवार, 2 जनवरी 2020 (19:56 IST)
दंतेवाड़ा। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के एक दिव्यांग बच्चे के ‘प्रेरक क्रिकेट वीडियो’ खुद साझा किया है।

तेंदुलकर ने पर यह वीडियो डाला है। इसमें 12 बरस का कवासी गेंद को पीटकर रन लेने के लिए अपने दाहिने हाथ से धीरे धीरे आगे बढ रहा है। उसने बायें हाथ से बल्ला पकड़ रखा है।
तेंदुलकर ने लिखा, ‘अपना नया साल इस बच्चे मड्डाराम के प्रेरक वीडियो के साथ शुरू करे जो अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेल रहा है। मेरा दिल इससे खुश हो गया और उम्मीद है कि आपका भी हुआ होगा।’

पोलियो से जूझ रहा यह बच्चा सरकारी स्कूल में 7वीं कक्षा में पढता है। पिछले महीने कुछ स्थानीय लोगों ने यह वीडियो बनाया जिसे दंतेवाड़ा के एक एनजीओ के बाद फेसबुक और वाट्सअप पर काफी लोगों ने साझा किया। जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को गांव जाकर बच्चे को क्रिकेट किट और ट्रायसाइकिल दी।

दंतेवाड़ा के जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कर्मा ने बताया, ‘जब हमने मड्डा को बताया कि क्रिकेट के भगवान ने उसका वीडियो साझा किया है तो वह बहुत खुश हुआ। यह नक्सल प्रभावित इलाके के बच्चों और हम सभी के लिए काफी प्रेरक है।’


और भी पढ़ें :