140 किलो के रहकीम कॉर्नवाल ने खेली आतिशी पारी, वेस्टइंडीज के लिए टाला फॉलोआन

पुनः संशोधित मंगलवार, 23 नवंबर 2021 (18:51 IST)
गाले: 140 किलोग्राम के भारी भरकम की 39 रन की आतिशी पारी से ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन मंगलवार को छह विकेट पर 113 रन से आगे खेलते हुए 9 विकेट पर 224 रन बनाकर बचा लिया। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 386 रन बनाये थे।वेस्ट इंडीज अभी श्रीलंका के स्कोर से 162 रन पीछे है।

कॉइल मेयर्स ने 22 और जैसन होल्डर ने एक रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। दोनों टीम के स्कोर को 163 रन तक ले गए। लेकिन इसके बाद 12 रन के अंतराल में दोनों बल्लेबाजों के विकेट गिर गए। मेयर्स को अकीला धनंजय ने और होल्डर को प्रवीण जयविक्रमा ने आउट किया। मेयर्स ने 62 गेंदों पर 45 रन में आठ चौके लगाए जबकि होल्डर ने 60 गेंदों पर 36 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए।

होल्डर का विकेट 175 के स्कोर पर गिरा। इस समय श्रीलंका को फॉलोआन बचाने के लिए 12 रन और बनाने थे। इस हालात में कॉर्नवाल ने 58 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन की बेहतरीन पारी खेली और वेस्ट इंडीज को फॉलोआन के संकट से बचा लिया।

कॉर्नवाल पारी के 80 वें ओवर की आखिरी गेंद पर सुरंगा लकमल का शिकार बने और इसके साथ ही तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया। स्टंप्स के समय जोशुआ डासिल्वा 70 गेंदों में एक चौके के सहारे 11 रन बनाकर क्रीज पर थे। श्रीलंका की तरफ से जयविक्रमा और रमेश मेंडिस ने तीन तीन विकेट लिए।

वेस्ट इंडीज ने चोटिल सोलोजानो की जगह शाई होप को टीम में किया शामिल

वेस्ट इंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के लिए जेरेमी सोलोजानो की जगह पर शाई होप को टीम में शामिल किया है जो यहां रविवार को अपने पदार्पण टेस्ट मैच के पहले दिन गेंद लगने से चोटिल हो गए थे।

वेस्ट इंडीज की ओर से मैच रेफरी रंजन मदुगले द्वारा अनुमति मिलने के बाद होप को टीम में शामिल किए जाने की पुष्टि की गई है।

उल्लेखनीय है कि सोलोजानी को मैच के दौरान दिमुथ करुणारत्ने का शॉट सिर में लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया था। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना रविवार को पहले दिन 24वें ओवर में हुई। गेंदबाज रोस्टन चेज ने श्रीलंकाई कप्तान को एक शार्ट बॉल डाली, जिस पर उन्होंने एक शक्तिशाली पुल शॉट लगाया और गेंद सीधे शार्ट लेग पर खड़े सोलोजानो के हेलमेट के आगे लगी ग्रिल से टकराई। गेंद इतनी तेजी से आई कि हेलमेट का अगला हिस्सा अपनी जगह से निकल गया। सोलोजानो मैदान पर गिर गए और कुछ पलों के लिए सुध बुध खो बैठे। ऐसे में खिलाड़ियों ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया। फीजियो ने उन्हें मैदान में आकर देखा और फिर उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया और बाद में उन्हें स्कैन के लिए एम्बुलेंस से अस्पताल भेज दिया गया।
West Indies Cricket Board" width="740" />

घटना के बाद शाम को अपडेट आया था कि स्कैन में सोलोजानो को किसी प्रकार अंदरूनी चोट नहीं आई है, लेकिन उन्हें निगरानी में रखने की जरूरत है।(वार्ता)



और भी पढ़ें :