क्या खराब शो के बाद भी चौथे टेस्ट में टीम का हिस्सा होंगे पृथ्वी?

Last Updated: मंगलवार, 12 जनवरी 2021 (17:47 IST)
किस्मत कैसे करवट बदलती है यह कोई पृथ्वी शॉ से पूछे, पहले टेस्ट की दोनों पारियों में बोल्ड होने के बाद पृथ्वी को नहीं लगा था कि वह कभी इस सीरीज में टीम का हिस्सा बनेंगे लेकिन चोटिल खिलाड़ियों की लंबी फेहरिस्त से टीम मैनेजमेंट मजबूर हो चुकी है और अब ऐसा लग रहा है कि पृथ्वी चौथे टेस्ट में टीम इंडिया की अंतिम 11 का हिस्सा हो सकते हैं।
जिस तरह चोटिल खिलाड़ियों की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है उसको देखते हुए यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि हो सकता है पृथ्वी शॉ भी टीम टीम का हिस्सा खो जाएं। पृथ्वी के लिए उम्मीद की एक नई किरण खुली है।

हालांकि फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि चोटिल हनुमा विहारी की जगह रिद्धिमान साहा को जगह मिलेगी।लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि कप्तान दो विकेटकीपर को खिलाने के पक्ष में ना हो, अगर ऐसा होता है तो पृथ्वी शॉ की एंट्री भी टीम में हो सकती है।
विहारी की जगह मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को खिलाया जा सकता था लेकिन अब दोनों चोटिल हैं।मयंक अग्रवाल का खेलना संदिग्ध है, वही केएल राहुल कलाई की चोट से से बाहर हो चुके हैं। हालांकि पृथ्वी के अंतिम 11 में खेलने की संभावना अभी भी कम है लेकिन है जरूर।
गौरतलब है कि में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ पूरी तरह फ्लॉप हो गए थे पहली पारी में तो वह पहले ओवर में ही मिचेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए थे और दूसरी पारी में पैट कमिंस ने उनको 4 रनों पर बोल्ड कर दिया था।

इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था पहले टेस्ट में व 16 और 14 रन ही बना सके थे। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने अर्धशतक (54) जड़ा था लेकिन दूसरी पारी में वह फिर 14 रन बनाकर आउट हो गए थे।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :