गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Mitchell Marsh breaks silence over controversial feet on World Cup trophy picture
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 1 दिसंबर 2023 (13:44 IST)

मिचेल मार्श ने ट्रॉफी पर अपने पैर रखने को लेकर तोड़ी चुप्पी

मिचेल मार्श ने ट्रॉफी पर अपने पैर रखने को लेकर तोड़ी चुप्पी - Mitchell Marsh breaks silence over controversial feet on World Cup trophy picture
Mitchell Marsh feet on Trophy : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने आखिरकार 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप जीतने के बाद से प्रसारित हो रही ODI World Cup Trophy पर अपने पैरों वाली तस्वीर पर चुप्पी तोड़ी। 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराकर छठी वनडे विश्व कप ट्रॉफी जीती और हम सभी जानते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई लोगों की संस्कृति और जश्न मनाने और चीजों को देखने का तरीका अलग-अलग है। वे उत्सव के रूप में जुटे से बीयर भी पीते हैं।

अपनी जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने ड्रेसिंग रूम से अपने जश्न की कुछ तस्वीरें शेयर कीं और उनमें से एक तस्वीर मिचेल मार्श की थी, जिनके पैर वनडे ट्रॉफी पर थे और हाथ में बीयर थी। ट्रॉफी पर उनके पैर रखने से कुछ भारतीय प्रशंसकों की भावनाएं आहत हुईं जिन्होंने कहा कि यह ट्रॉफी का अपमान है। उनकी बहुत आलोचना हुई, यहां तक ​​कि वनडे विश्व कप के सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी कहा कि वह तस्वीर देखकर उन्हें दुख हुआ है।
 
लेकिन मिचेल मार्श ने इसे लेकर अपनी चुप्पी तोड़ दी। Australia के SEN से बात करते हुए, Mitchell Marsh ने कहा कि उनका इरादा अपमान का नहीं था।
“जाहिर तौर पर उस तस्वीर में किसी के अपमान का इरादा नहीं था। मैंने इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा है। मैंने सोशल मीडिया पर ज्यादा नहीं देखा है। हां भले ही हर कोई मुझे बताता है कि यह मामला बिगड़ गया है और अब इस पर बातचीत बंद हो चुकी है। हालांकि, उस तस्वीर में ऐसा कुछ भी नहीं था,''

बात थाने तक भी पहुंची थी 
मार्श का इरादा तो अपमान का नहीं था, लेकिन उत्तर प्रदेश में एक कार्यकर्ता समूह के नेता ने पिछले हफ्ते मिचेल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने की कोशिश की थी। भ्रष्टाचार विरोधी सेना के अध्यक्ष पंडित केशव देव ने अलीगढ़ के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। अलीगढ़ के पुलिस अधीक्षक (नगर) ने बताया कि एक शिकायत मिली है, लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है। 
ये भी पढ़ें
फिक्सर को बनाया सिलेक्टर, पाक क्रिकेट में यह क्या हो रहा है?