मयंक अग्रवाल का कमाल, द. अफ्रीका के खिलाफ लगातार 2 टेस्ट मैचों में जड़े शतक

Last Updated: शुक्रवार, 11 अक्टूबर 2019 (07:22 IST)
पुणे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन शतक जमाने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज ने गुरुवार को कहा कि सीरीज के लगातार दो मुकाबलों में शतक जड़ना उनके लिए बेहद सुखद अनुभव है।
मयंक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी शानदार प्रदर्शन करते हुए 108 रन बनाए जिसकी बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच सकी।

मयंक ने मैच के बाद कहा, मुझे बहुत खुशी है कि मैं लगातार दो मैचों में दो शतक लगा पाया और इससे मुझे काफी सुखद अनुभव हो रहा है। टीम अच्छी स्थिति में है। हमने टॉस जीता, पहले बल्लेबाज चुनी और टीम में एक बल्लेबाज कम होने के बावजूद हम अच्छे रन बना सके।
उन्होंने कहा, मैच में एक समय था जब रन नहीं बन रहे थे। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कसी हुई गेंदबाजी कर रहे थे और हमें रन नहीं बनाने दे रहे थे। मैंने अपने खेल पर संयम रखा और अपने प्रदर्शन को सुधारा।

मयंक ने कहा, पिच में थोड़ी नमी थी। फिलेंडर और रबादा कसी हुई गेंदबाजी कर रहे थे। हमें पता था कि हमें सधी हुई बल्लेबाजी करनी है और सीधे खेलना है तथा खराब गेंद का इंतजार कर आक्रमण करना है।

मयंक के मुताबिक इस पिच पर दक्षिण अफ्रीका के ऊपर दबाव बनाने के लिए 450-500 रन का स्कोर अच्छा रहेगा। अगर हम यह स्कोर बना लेते हैं तो पता नहीं हमें दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने की जरुरत होगी या नहीं।

 

और भी पढ़ें :