Luke Wood ने नॉटिंघम शायर का दामन छोड़कर लंका शायर का हाथ थामा

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: शुक्रवार, 23 अगस्त 2019 (19:57 IST)

लंदन। 24 वर्षीय बहुचर्चित ऑलराउंडर (Luke Wood) ने नॉटिंघमशायर को छोड़कर लंकाशायर के साथ किया है। वे इस सत्र के आखिरी में लंकाशायर से जुड़ जाएंगे। ल्यूक ने नॉटिंघम के साथ नए अनुबंध प्रस्ताव को खारिज कर दिया।
2 अगस्त 1995 को शैफील्ड, यॉर्कशायर में जन्मे ल्यूक वुड भले ही अब तक इंग्लैंड के लिए न तो टेस्ट खेले हैं और न ही वनडे मैच लेकिन में वे बहुत लोकप्रिय खिलाड़ी माने जाते हैं।

उन्होंने नॉटिंघमशायर के साथ पेशेवर के रूप में 5 सत्रों के बाद लंकाशायर के साथ 3 साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। बाएं हाथ के स्विंग गेंदबाज ल्यूक वुड गेंद को राइट-हैंडर में वापस स्विंग करने की क्षमता रखते हैं।
वुड ने 2014 के सीजन के दौरान ट्रेंटब्रिज में ससेक्स के खिलाफ प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था। साल 2015 में वे एक गेंदबाज के रूप में वि‍कसित हुए और उन्होंने सीजन में कुल 30 विकेट हासिल किए। ईसीबी ने उनकी इसी प्रतिभा को देखते हुए उन्हें दक्षिण अफ्रीका में लगे गेंदबाजी शिविर में मौका दिया था।

वुड, 2009 के बाद से ही नॉट्स अकादमी की स्थापना के हिस्सा थे। 2014 में अपनी शुरुआत के बाद से क्लब के लिए 86 प्रथम श्रेणी विकेट ले चुके हैं। 2016 में Cambridge MCCU के खिलाफ उन्होंने 40 रन देकर 5 विकेट लिए थे, जो उनके क्रिकेट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।
ल्यूक वुड ने बतौर टैलेंडर नॉटिंघमशायर की तरफ से खेलते हुए ससेक्स के खिलाफ 105 गेंदों में शतक ठोंककर सुर्खियां बटोरी थीं। इसके बाद से ही काउंटी क्रिकेट में हरेक की नजर उन पर रहती है।

 

और भी पढ़ें :