IPL 2019 : मैचों की संख्या को लेकर कोहली का बयान, नहीं लगाई जा सकती कोई भी बंदिश...

Last Updated: सोमवार, 18 मार्च 2019 (00:56 IST)
बेंगलुरु। भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि खेलने वाले खिलाड़ियों के कार्यभार को लेकर फ्रेंचाइजी को कोई दिशा-निर्देश नहीं दिए गए हैं और किसी भी चीज पर बंदिश नहीं लगाई जा सकती। भारतीय कप्तान ने उम्मीद जताई कि उनके साथी खिलाड़ी 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले अपने कार्यभार का प्रबंधन चतुराई से करेंगे।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान कोहली ने कहा कि यदि मैं 10, 12 या 15 मैच खेल सकता हूं तो इसके मायने यह नहीं है कि दूसरा भी उतने ही खेलेगा। मेरा शरीर कहता है कि मैं इतने ही मैच खेलूं और चतुराई से चयन करके आराम भी करूं।

कोहली ने कहा कि हो सकता है कि किसी और का शरीर इससे ज्यादा या कम मैच खेलने की अनुमति देता हो। हर कोई विश्व कप खेलना चाहता है तो उसे बुद्धिमानी से काम लेना होगा और फिटनेस का मसला खिलाड़ियों पर निर्भर करता है।
उन्होंने कहा कि सभी भारतीय खिलाड़ियों पर जिम्मेदारी होगी कि वे आईपीएल के दौरान अपनी फिटनेस और कार्यभार का ख्याल रखें। हमें हर रोज अपने प्रदर्शन में सुधार करना है। हर खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को विश्व कप से पहले लय में आने का जरिया मानकर खेलेगा।

विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि आईपीएल से विश्व कप में भारतीय खिलाड़ियों की तैयारी पुख्ता होगी। हमें पता है कि सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आईपीएल के दौरान ही अपनी टीमों के लिए खेलने लौट जाएंगे। इसमें कुछ नहीं किया जा सकता।
उन्होंने कहा कि आईपीएल के दौरान आप मैच फिट रहते हैं तो विश्व कप में इसका फायदा मिलेगा। भारतीय खिलाड़ियों को इसका फायदा ही होगा। (भाषा)

 

और भी पढ़ें :