स्वदेश लौटने पर युवा विश्व विजेता का जोरदार स्वागत

Last Updated: सोमवार, 5 फ़रवरी 2018 (22:18 IST)
मुंबई।
रिकॉर्ड चौथी बार अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का स्वदेश पहुंचने पर सोमवार को छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया।

पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम जैसे ही छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बाहर आई प्रशंसकों ने उनका फूलों से जोरदार स्वागत किया। हवाई अड्डे पर टीम के साथ साथ राहुल द्रविड़ का भी जोरदार स्वागत किया गया।

मुंबई पहुंचने के बाद युवा विश्व विजेता टीम के पृथ्वी ने ट्वीट कर गुरु कोच द्रविड़ का शुक्रिया अदा किया। पृथ्वी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'टीम इंडिया के सपोर्ट, अनंत प्यार और आशीर्वाद के लिए आप सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। वास्तव में ऐसी चमत्कारी टीम का नेतृत्व करने पर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं, जो मेरे लिए परिवार से ज्यादा है और यह जीत उनके बिना संभव नही थी।'

कप्तान ने कोच द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहा, 'कोच के रूप में राहुल सर की कोचिंग हमारे लिए सोने पर सुहागा जैसा था। उनके हर एक शब्द ने मुझे एक व्यक्ति और खिलाड़ी के रूप में एक अंतर बनाया, और सपोर्ट स्टाफ को कैसै भूल सकते हैं, जिन्होंने पूरे दिल से अपना काम किया।'

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को न्यूजीलैंड के माउंट मानगनुई में खेले गए अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर रिकॉर्ड चौथी बार खिताब अपने नाम किया था। भारतीय टीम ने इससे पहले साल 2000 में मोहम्मद कैफ, 2008 में विराट कोहली और 2012 में उन्मुक्त चंद की कप्तानी में यह खिताब जीता था। (वार्ता)



और भी पढ़ें :