श्रेयस अय्यर के अर्धशतक की बदौलत भारत ने इंडीज के खिलाफ बनाए 188 रन

Last Updated: रविवार, 7 अगस्त 2022 (22:41 IST)
हमें फॉलो करें
फोर्ट लाउडरहिल:श्रेयस अय्यर की 64 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर ने के खिलाफ पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 188 रन बनाये।

श्रृंखला पहले ही अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम ने चार अनुभवी खिलाड़ियों कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार और सूर्यकुमार यादव को विश्राम दिया है। अंतिम एकादश में इशान किशन, कुलदीप यादव, पंड्या और श्रेयस की वापसी हुई है।

नियमित कप्तान रोहित की जगह टीम की बागडोर संभाल रहे पंड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया।
श्रेयस ने 40 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाने के साथ सलामी बल्लेबाज इशान किशन (13 गेंद में 11 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 38 और दीपक हुड्डा के साथ दूसरे विकेट के लिए महज 7.1 ओवर में 76 रन की साझेदारी की।

हुड्डा ने 25 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 38 रन बनाये। कप्तान हार्दिक ने आखिरी ओवर में रन आउट होने से पहले 16 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 28 रन की पारी खेली।

वेस्टइंडीज के लिए ओडीन स्मिथ ने चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिये।मैच में भारतीय टीम के लिए एक बार फिर ने नयी जोड़ी ने पारी का आगाज किया लेकिन इशान टीम में मिले मौके को भुनाने में नाकाम रहे जबकि अय्यर ने आकर्षक शॉट लगाये। वह और हुड्डा जब बल्लेबाजी कर रहे तब टीम 200 से अधिक रन की ओर बढ़ती दिख रही थी।

मैच के 14वें ओवर में बिजली कड़कने के कारण मुकाबले को 15 मिनट के लिए रोकना पड़ा। भारतीय टीम इस समय तीन विकेट पर 135 रन बेहतर स्थिति में थी लेकिन आखिरी के ओवरों टीम उम्मीद के मुताबिक तेजी से रन नहीं बना सकी। संजू सैमसन(15 रन) एक बार फिर मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे तो वही दिनेश कार्तिक (12 रन) लगातार दूसरे मैच में फिनिशर की भूमिका नहीं निभा सके।

श्रेयस ने पारी की शुरुआत में भी आक्रामक रूख अपना लिया। उन्होंने डोमिनिक ड्रेक्स के खिलाफ लगातार दो चौके जड़कर अपने हाथ खोले। इशान के पवेलियन लौटने के बाद हुड्डा ने कीमो पॉल की गेंद पर विकेटकीपर के ऊपर से चौका जड़ा।

इस दौरान श्रेयस और हुड्डा में टीम में जगह बनाने की होड़ दिखी। श्रेयस ने आठवें ओवर में स्मिथ के खिलाफ लगातार दो छक्के जड़कर रन गति और तेज किया तो वही हुड्डा ने हेडन वाल्श के खिलाफ आकर्षक छक्का जड़ा। उन्होंने ओबेद मैकॉय के सिर के ऊपर से एक और बेहतरीन छक्का लगाया। (भाषा)



और भी पढ़ें :