गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. India may pile up big score at the oval in second innings
Written By
Last Updated : शनिवार, 4 सितम्बर 2021 (15:24 IST)

दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बना सकती है टीम इंडिया, ओवल से आई यह खुशखबरी

दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बना सकती है टीम इंडिया, ओवल से आई यह खुशखबरी - India may pile up big score at the oval in second innings
ओवल में जैसी पिच पहले दिन थी उससे कहीं ज्यादा बदलाव तीसरे दिन पिच पर आ गए हैं। अमूमन पिछले दो दिनों में यह देखा गया है कि सुबह के समय बादल होते हैं और लंच तक का समय बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल रहता है।

भोजनकाल और चायकाल के ठीक बीच में धूप आनी शुरु होती है और पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो जाती है। लेकिन तीसरे दिन शायद मैच का पहला सत्र भी बल्लेबाजों के पक्ष में जा सकता है। इसका कारण है बीसीसीआई का ट्वीट

बीसीसीआई ने मैच शुरु होने से करीब 1 घंटा पहले एक फोटो ट्वीट किया कि चौथे टेस्ट के तीसरे दिन आपका स्वागत है और भारत दूसरी पारी में 56 रनों से पीछे है और उसके 10 विकेट हाथ में है।
इस फोटो में दिख रहा है कि आज ओवल के मैदान पर सुबह से ही धूप खिली हुई है। जो भारतीय फैंस के चहरे खिला सकती है। यह भारतीय बल्लेबाजी क्रम के लिए एक खुशखबरी की तरह है क्योंकि पहले दिन घने बादलों के बीच टीम का ऊपरी क्रम बिखर गया था।

इसके अलावा भारतीय टीम के लिए दूसरी खुशखबरी की बात यह है इंग्लैंड ने कल शाम नई गेंद से दूसरी पारी से गेंदबाजी करना शुरु की थी। कुल 16 ओवरों में भारत ने 43 रन बनाए थे। ऐसे में आज एक थोड़ी पुरानी गेंद से ही भारतीय बल्लेबाजों को तीसरे दिन का आगाज करना होगा। गौरतलब है कि नई गेंद से विकेट चटकाने की संभावनाएं ज्यादा रहती है।

भारत के लिए क्रीज पर रोहित शर्मा 1 चौके के साथ 20 और केएल राहुल 22 रनों के साथ खेल रहे हैं। मैच पर भारत को पकड़ बनानी है तो पूरे दिन बल्लेबाजी करनी पड़ेगी ताकि चौथी पारी में इंग्लैंड पर दबाव बनाया जा सके।

मोइन अली की रहेगी अहम भूमिका

अगर जल्द विकेट ना गिरे तो कप्तान जो रूट उपकप्तान मोइन अली को गेंद थमा सकते हैं। भारत दौरे पर भी मोइन अली ने कुछ विकेट चटकाए थे, खासकर विराट कोहली को उन्होंने परेशानी में डाला था।

बुरे फॉर्म से गुजर रहे बल्लेबाजों के लिए सुनहरा अवसर

अगर मोइन अली का पैंतरा भी फेल हो जाता है तो फिर बुरे फॉर्म से गुजर रहे बल्लेबाजों के लिए फॉर्म में आने का इससे बेहतर अवसर नहीं हो सकता। अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा इस मौके को जरुर भुनाना चाहेंगे। वहीं कप्तान विराट कोहली भी इस बार बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।(वेबदुनिया डेस्क)
ये भी पढ़ें
नोएडा के DM सुहास पहुंचे पैरालंपिक फाइनल में तो CM योगी ने दी बधाई