• Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. David Malan gets back into form with swashbuckling innings
Written By
Last Updated : रविवार, 10 जुलाई 2022 (21:46 IST)

मलान ने खेली ताबड़तोड़ पारी, भारत के खिलाफ इंग्लैंड पहुंचा 210 पार

मलान ने खेली ताबड़तोड़ पारी, भारत के खिलाफ इंग्लैंड पहुंचा 210 पार - David Malan gets back into form with swashbuckling innings
कभी टी-20 के नंबर 1 बल्लेबाज रहे डेविड मलान ने आज एक आतिशी पारी खेली जिसकी बदौलत तीसरे टी-20 में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 214 रन बना लिए। 2 मैचों में लचर बल्लेबाजी के कारण मैच हारने वाली इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आज आक्रामक रवैया अपनाया और खासकर पॉवरप्ले के बाद प्रहार जारी रखा।

इंग्लैंड ने डेविड मलान की 39 गेंद में 77 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत रविवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत के खिलाफ सात विकेट पर 215 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने भारत के दूसरे दर्जें के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ काफी रन बटोरे।कप्तान जोस बटलर (नौ गेंद में 18 रन) और जेसन रॉय (26 गेंद में 27 रन) ने इंग्लैंड को पावरप्ले में एक विकेट पर 52 तक पहुंचाने में मदद की।

मलान और लियाम लिविंगस्टोन (29 गेंद में नाबाद 42 रन) ने फिर 84 रन की भागीदारी निभाकर टीम को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाया।पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम ने अपने मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, फॉर्म में चल रहे भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल के अलावा स्टार आल राउंडर हार्दिक पंड्या को आराम दिया।

इंग्लैंड के मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप का प्रदर्शन पहले दो मैचों में निराशाजनक रहा था लेकिन उन्होंने भारतीय के दूसरे दर्जे के आक्रमण को धो दिया।रवि बिश्नोई ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट चटकाये जिनका गेंदबाजों में प्रदर्शन शानदार रहा।

आवेश खान ने अपने पहले दो ओवर में एक विकेट लेकर केवल छह रन दिये थे लेकिन फिर अगले दो ओवर में काफी रन लुटाये। उन्होंने चार ओवर में 43 रन देकर एक विकेट झटका।

दूसरे ओवर में उमरान मलिक का स्वागत कप्तान बटलर ने कवर प्वाइंट पर चौका लगाकर किया। उन्होंने पांचवीं गेंद को मिड विकेट पर एक छक्के के लिये भेजा और फिर एक्सट्रा कवर पर चौका लगाया। इस ओवर में 17 रन जुड़े।जेसन रॉय ने भी अगले ओवर में रवि बिश्नोई पर छक्का लगाया।

गेंदबाजी की शुरूआत करने वाले आवेश खान को अपने दूसरे ही ओवर में बटलर का महत्वपूर्ण विकेट मिला, उनकी आफ स्टंप के बाहर जाती धीमी गेंद इंग्लैंड के कप्तान के स्टंप उखाड़ गयी।छठे ओवर में हर्षल पटेल अपनी ही गेंद पर मलान का कैच लपकने से चूक गये थे और तब इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने खाता भी नहीं खोला था।

पावरप्ले के बाद पहली ही गेंद पर रॉय (27 रन) उमरान मलिक की गेंद पर बल्ला छुआकर विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच देकर पवेलियन पहुंचे।फिल सॉल्ट अब मलान का साथ देने पहुंचे, पर छह गेंद खेलने के बाद हर्षल पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गये।इंग्लैंड ने 10 ओवर तक तीन विकेट पर 86 रन बना लिये थे और अच्छे स्कोर की ओर बढ़ रही थी।

मलान के पांच छक्कों में रविंद्र जडेजा पर स्कवेयर लेग पर स्लॉग स्वीप और आवेश खन की फुल टॉस गेंद पर काउ कार्नर का शाॉट दर्शनीय था।लिविंगस्टोन ने हैरी ब्रुक (19 रन) और क्रिस जोर्डन (तीन गेंद में 11 रन) के साथ मिलकर इंग्लैंड को 200 रन के पार कराया।

लिविंगस्टोन को जीवनदान मिला जब डीप में विराट कोहली ने उनका कैच छोड़ दिया।इंग्लैंड ने अंतिम 10 ओवर में 129 रन बनाये।उमरान मलिक ने सबसे ज्यादा रन लुटाये, उन्होंने चार ओवर में 56 रन खर्चे और एक विकेट लिया।