IPL 2021: चौथा बाएं हाथ का बल्लेबाज हुआ कोरोना पॉजिटिव, RCB का दूसरा

Last Updated: बुधवार, 7 अप्रैल 2021 (13:42 IST)
चेन्नई:(आरसीबी) के आस्ट्रेलियाई आलराउंडर नौ अप्रैल से यहां शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग से पहले बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए।
आरसीबी के ट्विटर हैंडल पर जारी बयान के अनुसार 28 साल का यह आस्ट्रेलियाई आलराउंडर तीन अप्रैल को भारत पहुंचा था और उस समय उनके पास कोविड-19 परीक्षण की नेगेटिव रिपोर्ट थी।
आरसीबी ने कहा, ‘‘उनके (सैम्स के) सात अप्रैल को हुए दूसरे परीक्षण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सैम्स में अभी कोई लक्षण नहीं दिख रहा है और वह तय मेडिकल सुविधा में पृथकवास से गुजर रहा है।’’
बयान के अनुसार, ‘‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की मेडिकल टीम लगातार डेनियल सैम्स के संपर्क में है और उनके स्वास्थ्य पर नजर रखेगी तथा बीसीसीआई के नियमों का पालन करेगी।’’
आरसीबी की टीम टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में शुक्रवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी। सैम्स ने अपने आईपीएल करियर में अब तक सिर्फ तीन आईपीएल मैच खेले हैं।
डेनियल सैम्स ऐसे चौथे खिलाड़ी हैं जिनको कोरोना संक्रमण हुआ है। सबसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज नीतिश राणा को कोरोना हो गया था। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उनको हाल ही में अभ्यास करने की अनुमति मिली थी।

इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी कोरोना के चपेट में आ गए और वह अभी तक दिशा निर्देशों के अनुसार अपना 10 दिनों का क्वारंटाइन पीरियड गुजार रहे हैं।
इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ही सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल की भी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी।

दिलचस्प बात यह है कि अभी तक आईपीएल में जितने भी कोरोना केस सामने आए हैं सभी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। आईपीएल के शुरुआत में ही कोरोना का यह कहर है। टूर्नामेंट शुरु हो जाएगा तो मुसीबत और बढ़ने की आशंका है।


RCB का एक खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आया तो एक बाहर आया
इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने बुधवार को कहा कि उसके युवा बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल कोविड-19 से उबरने के बाद टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ गए हैं।

आरसीबी और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स के बीच शुक्रवार को यहां होने वाले मुकाबले के साथ आईपीएल के आगामी सत्र की शुरुआत होगी।

फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, ‘‘हमें यह सूचित करते हुए खुशी है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बायें हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल बीसीसीआई के नियमों के अनुसार कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद सात अप्रैल 2021 को टीम से जुड़ गए।’’
बयान के अनुसार, ‘‘आरसीबी की मेडिकल टीम देवदत्त की सुरक्षा और बेहतरी सुनिश्चित करने के लिए लगातार उनके संपर्क में थी।’’बीस साल के बल्लेबाज पड्डिकल 22 मार्च को हुए परीक्षण में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अपने घर में पृथकवास में थे।
पड्डिकल पिछले सत्र में 15 मैचों में 473 रन के साथ आरसीबी के शीर्ष स्कोरर थे। वह घरेलू क्रिकेट में भी शानदार फॉर्म में रहे। वह आईपीएल के इतिहास में सिर्फ दूसरे अनकैप्ड (जिसने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला हो) खिलाड़ी हैं जिसने अपने पदार्पण सत्र में 400 से अधिक रन बनाए।



और भी पढ़ें :