पीठ दर्द से परेशान दीपक चाहर को आराम, नवदीप सैनी कटक वनडे में टीम इंडिया का हिस्सा

पुनः संशोधित गुरुवार, 19 दिसंबर 2019 (22:41 IST)
नई दिल्ली। पीठ के निचले हिस्से में दर्द से परेशान इंडिया के तेज गेंदबाज 22 दिसम्बर को कटक में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे और निर्णायक एकदिवीय अंतरराष्ट्रीय मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई के मुताबिक जब भारतीय टीम विशाखापट्‍टनम में दूसरा वनडे मैच खेल रही थी, तब चाहर की पीठ के निचले हिस्से में दर्द उठा था। यह दर्द अब तक कायम है और उसे ठीक होने में वक्त लगेगा। यही कारण है कि आखिरी वनडे में चाहर को आराम दिया गया है।

दूसरे वनडे में जहां तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट आपस में बांटे थे, जिसकी बदौलत भारतीय टीम 107 रन से मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई। हालांकि 7 ओवर में 44 रन देने के बाद भी चाहर की झोली खाली रही। चाहर ने पहले वनडे में 48 रन देकर एक विकेट ही लिया था और भारत यह मैच आठ विकेट से हार गया था।
बीसीसीआई ने कटक में रविवार को होने वाले मैच में सैनी को चाहर की जगह शामिल किया है जिन्हें इस मैच में वनडे में पदार्पण का मौका मिल सकता है। सैनी ने अब तक भारत की ओर से केवल 5 टी-20 मैच खेले हैं। हालांकि सैनी को यह मौका मिलना तभी संभव है जब टीम अंतिम एकादश में तीन तेज गेंदबाज़ों को उतारे।


और भी पढ़ें :