भुवनेश्वर ने कहा, सैनी जैसे युवा के मार्गदर्शन के लिए हमेशा तैयार हूं

Last Updated: रविवार, 4 अगस्त 2019 (16:44 IST)
लॉडेरहिल (अमेरिका)। नवदीप सैनी जैसी बेहतरीन प्रतिभा के आने से खुश भारतीय टीम के सीनियर तेज गेंदबाज ने कहा कि वे राष्ट्रीय टीम में ऐसे युवाओं के मार्गदर्शन के लिए हमेशा तैयार हैं।
वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को पहले टी-20 मुकाबले में 29 साल के भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। मैच के बाद भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि टीम में वरिष्ठ खिलाड़ी के तौर पर आप हमेशा अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। अगर आप प्रदर्शन नहीं भी कर सकते, फिर भी आपको अपना योगदान देना होता है।

उन्होंने कहा कि जब नवदीप सैनी और खलील (अहमद) जैसे युवा खिलाड़ी अच्छा करते हैं, तो आप हमेशा उनसे बात करना चाहते हैं। आप उन्हें सहज बनाना चाहते हैं। यह पहली चीज है, जो मैं करना चाहता हूं और मैं हमेशा उनका मार्गदर्शन करता हूं।
वे पदार्पण मैच में 17 रनों पर 3 विकेट लेने से सैनी से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में आने से ठीक पहले वह वेस्टइंडीज में वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ भारत 'ए' के लिए खेला था। इसी वजह से उसने अच्छा प्रदर्शन किया। जब आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करते हैं तो यह आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है।

भारतीय टीम के वरिष्ठ गेंदबाज ने कहा कि उसने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसने खुद को लगातार साबित किया है। वह आईपीएल और भारत 'ए' के लिए काफी क्रिकेट खेलता है। जब वह (राष्ट्रीय) टीम में आया तो उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ था।
एकदिवसीय से टी-20 प्रारूप में बदलाव करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसमें ज्यादा मानसिक बदलाव करने की जरूरत नहीं पड़ती, क्योंकि टी-20 और एकदिवसीय लगभग एक जैसे हो गए हैं। प्रारूप अलग है लेकिन आपको एक जैसी ही गेंदबाजी करनी होती है। (भाषा)

 

और भी पढ़ें :