शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. जम्मू-कश्मीर न्यूज़
  4. Security arrangements beefed up before Amarnath Yatra
Last Updated : शनिवार, 22 जून 2024 (16:51 IST)

Amarnaath Yatra: अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता, 29 जून से शुरू होगी यात्रा

बीआरओ ने पवित्र गुफा तक जाने वाली सड़कों को बेहतर बनाया

Amarnaath Yatra: अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता, 29 जून से शुरू होगी यात्रा - Security arrangements beefed up before Amarnath Yatra
Amarnaath Yatra: एक सप्ताह में शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने शनिवार को श्रीनगर में कहा कि तीर्थयात्रा को सफल बनाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही सुविधाओं में भी सुधार किया गया है।

 
राजमार्ग की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा: अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा की और तीर्थयात्रा को बाधित करने के आतंकवादियों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए उच्च स्तर की सतर्कता की जरूरत पर जोर दिया।

 
अमरनाथ यात्रा की 'प्रथम पूजा' में ऑनलाइन शामिल: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा शनिवार को श्रीनगर के राजभवन से ही अमरनाथ यात्रा की 'प्रथम पूजा' में ऑनलाइन माध्यम से शामिल हुए। उन्होंने कहा कि देशभर के तीर्थयात्रियों के लिए दर्शन 29 जून से शुरू होंगे। शाइन बोर्ड (श्री अमरनाथ) और जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने तीर्थयात्रियों के लिए विशेष व्यवस्था की है। पिछले दो वर्षों में यात्रियों के लिए सुविधाओं में काफी सुधार हुआ है।

 
बीआरओ ने पवित्र गुफा तक जाने वाली सड़कों को बेहतर बनाया : सिन्हा ने कहा कि इस वर्ष सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने पवित्र गुफा तक जाने वाली सड़कों को बेहतर बनाया है और कुछ हिस्सों को चौड़ा किया है। पूजा के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा मानना है इस बार तीर्थयात्रियों की यात्रा ज्यादा सुगम होगी।
 
सभी धर्मों के लोग करते हैं यात्रा का समर्थन : उपराज्यपाल ने कहा कि सभी धर्मों के लोग यात्रा का समर्थन करते हैं। दक्षिण कश्मीर में 3,880 मीटर ऊंचे पवित्र गुफा मंदिर के लिए 52 दिवसीय तीर्थयात्रा 29 जून को शुरू होगी और 19 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। पिछले वर्ष 4.5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने यात्रा की थी।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
भविष्य मालिका की 5 खास भविष्यवाणियां, 10 साल में दुनिया पूरी तरह बदल जाएगी