गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. टेक्नोलॉजी
  3. आईटी न्यूज़
  4. what is whats app companion mode and how it works
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 11 जुलाई 2022 (17:31 IST)

क्या अब दो फोन में एक साथ चला पाएंगे WhatsApp? जानिए क्या है नया 'Companion Mode'

कैलिफोर्निया। WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करता है। इंटरफेस से लेकर प्राइवेसी तक, हर फीचर के लिए WhatsApp नए-नए अपडेट्स भेजता रहता है। हाल ही में खबर आई है कि  WhatsApp 'Companion Mode' नामक एक बिल्कुल नया फीचर लाने की तैयारी में है, जिसकी काफी चर्चाएं चल रही है। 
 
WABetaInfo द्वारा हाल ही में जारी की रिपोर्ट के माध्यम से इस फीचर को जल्द ही लाने की बात कही है। वैसे तो WhatsApp Web की मदद से यूजर्स अपने WhatsApp अकाउंट को स्मार्टफोन के साथ PC या लैपटॉप में भी इस्तेमाल कर पाते थे। लेकिन, WhatsApp के नए Companion Mode की मदद से आप अपने अकाउंट को दूसरे मोबाइल पर भी इस्तेमाल कर पाएंगे। WABetaInfo ने इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। 
जैसे ही आप किसी दूसरे फोन से अपने WhatsApp अकाउंट को लोग-इन करेंगे, वैसे ही आप पुराने फोन से लॉग-आउट हो जाएंगे। इससे आपके पहले फोन में स्थित WhatsApp की चैट्स और मीडिया भी अपने आप डिलीट हो जाएगा। फोन बदलते समय OTP के माध्यम से किसी दूसरे फोन में WhatsApp लॉग-इन करते समय भी ठीक ऐसा ही होता है। 
 
यूजर्स की उम्मीदों विपरीत ये फीचर मल्टी-डिवाइस सपोर्ट प्रदान नहीं करेगा। ये महज एक फोन से दूसरे फोन में WhatsApp स्विच करने का एक नया तरीका है। अभी ये फीचर ट्रायल स्टेज में है, इसलिए ये कहा जाना मुश्किल है कि Companion Mode, Android और iOS यूजर्स के पास कब तक आएगा। 
 
ये भी पढ़ें
E-Visa के कारण 3 दिन तक इंदौर एयरपोर्ट पर अटका रहा इटैलियन यात्री, सुविधा को गृह मंत्रालय का इंतजार