भगवान मुझे एक मौका देना-युवराज

WD|
(वेबदुनिया न्यूज)
डरबन में ट्‍वेंटी-20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में 6 छक्के जमाने के बाद यहाँ के राजकुमार बन गए भारतीय क्रिकेट सितारे युवराजसिंह ने इंग्लैंड से पूरा लगान वसूल करने के बाद कहा कि मैंने भगवान से कहा था ‍कि मुझे एक मौका जरूर देना। उसने यह दिया और मैंने उसका पूरा फायदा उठाया।

युवराज ने 'मैन ऑफ मैच' का पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कहा कि जब इंग्लैंड में मेरी गेंदबाजी पर दिम‍ित्री मास्करेनास ने लगातार 5 छक्के जमाए थे तो मैंने खुद से सवाल किया था कि क्या मैं इतना बुरा गेंदबाज हूँ? मुझे कई लोगों के फोन आए और काफी कुछ कहा। मैं तब से तिलमिला रहा था।

मैंने भगवान से यही कहा कि मेरा काफी अपमान हुआ है। मुझे एक अवसर जरूर देना, ताकि मैं इसका जवाब पूरी दुनिया के सामने दे सकूँ। रब की मैहर रही और देखिए मैंने ब्रॉड की गेंद पर किस तरह कत्लेआम मचा दिया। मैं ऊपर वाले की इस दया को हमेशा याद रखूँगा।
मैच में ‍‍‍‍फ्लिंटॉफ से हुई नोकझोंक को मैदान पर ही छोड़ने वाले युवराज जब पैवेलियन लौटे तो पहले इंग्लिश कप्तान ने उन्हें गले लगाकर शानदार पारी की बधाई दी और खेल भावना तो उस वक्त देखने को मिली जब युवी और फ्लिंटॉफ दिलगीर हुए और सारा गुस्सा मैदान पर ही छोड़ दिया।



और भी पढ़ें :