कोलकाता नाइट राइडर्स : हैं तैयार हम

WD|
बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के स्वामित्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टीम आईपीएल के पिछले संस्करण में अंतिम चार में भी जगह नहीं बना पाई थी, लेकिन इसके बावजूद भी इस टीम ने मुनाफा कमाया था। इस बार सौरव गांगुली के नाइट राइडर्स कड़े मुकाबले के लिए तैयार हैं। कोच बुकानन भी अपनी रणनीति से विरोधियों को चौंकाने के लिए तैयार हैं।

पिछले दिनों बुकानन की 'एक से अधिक कप्तान' की रणनीति पर मिश्रित प्रतिक्रिया आई थी। एक तरफ जहाँ शाहरुख को अपनी टीम के कोच पर भरोसा है, वहीं दूसरी तरफ गांगुली बहु कप्तान योजना के पक्ष में नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल के दूसरे संस्करण में टीम में कई नए खिलाड़ी जुड़े हैं। ऑस्टेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल के दूसरे संस्करण में उपलब्ध नहीं रहेंगे, जबकि वेस्टइंडीज के कप्तान क्रिस गेल इस बार नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते नजर आएँगे। पा‍किस्तानी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति नाइट राइडर्स को काफी खल सकती है। शोएब अख्तर, उमर गुल, सलमान बट, मो. हफीज ने पिछले संस्करण में नाइट राइडर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था।
नाइट राइडर्स टीम इस प्रकार है-

सौरव गांगुली, ईशांत शर्मा, क्रिस गेल, ब्रेंडान मैक्कुलम, डेविड हसी, मुरली कार्तिक, ब्रेड हॉग, अजीत आगरकर, ततेंदा ताइबू, सिद्धार्थ कौल, इकबाल अब्दुल्लाह, मुर्तुजा हुसैन, मोहम्मद सनथ, अभिषेक बेनर्जी, मर्शरफ मुर्तजा, अशोक डिंडा, संजय बांगर, मार्क केमरून, आदित्य डोल, नटराज बेहरा, गौरव छाबड़ा, आकाश चोपड़ा, अजंथा मेंडिस, चितेश्वर पुजारा, लक्ष्मी रतन शुक्ला, वर्धमान साहा, सचिन राना, सौरव सरकार।



और भी पढ़ें :