12.5 करोड़ के बेन स्टोक्स, न गेंद से विकेट निकाले न बल्ले से स्ट्रोक

पुनः संशोधित शुक्रवार, 23 अक्टूबर 2020 (12:53 IST)
आईपीएल में लगातार मुंह की खाने वाली को लग रहा था कि के आने के बाद उनके दिन फिरेंगे। लेकिन डूबते राजस्थान को बेन स्टोक्स रूपी तिनके का सहारा न मिल सका।

आईपीएल के पहले हाफ से नदारद रहे बेन स्टोक्स यूएई आने के एक हफ्ते बाद 11 अक्टूबर को सनराईजर्स हैदहाबाद के खिलाफ मैदान पर उतरे। लेकिन तब से लेकर अब तक विश्व के नंबर 1 माने जाने वाले खिलाड़ी का सफर फीका ही रहा है।

5 मैचों में बेन स्टोक्स 22 की औसत से और 106 की मामूली स्ट्राइक रेट से महज 110 रन ही बना पाए हैं। इसमें इनका सर्वाधिक स्कोर 41 रनों का है। वहीं गेंदबाजी का तो हाल और भी बुरा है। अब तक बेन स्टोक्स मौजूदा आईपीएल में 48 गेंदो पर 82 रन लुटा चुके हैं और अभी तक 1 विकेट के लिए तरस रहे हैं।
गौरतलब है कि स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। इंग्लैंड को 2019 में एकदिवसीय विश्व कप चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी को 67 टेस्ट, 95 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय का अनुभव है।

राजस्थान रॉयल्स बेसब्री से
स्टोक्स के मैदान पर उतरने का इंतजार कर रही थी ताकि वह अकेले दम पर टीम को प्ले ऑफ में ले जा सके। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि जब तक स्टोक्स फॉर्म में आएंगा तब तक राजस्थान के लिए बहुत देर हो जाएगी। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :