आईपीएल में फ्रेंचाइजी की बल्ले-बल्ले, सबसे महंगा टिकट 35 हजार का




की दीवानगी में क्रिकेट फैंस तो मैच देखने स्टेडियम पहुंच जाते हैं लेकिन करोड़ो का मुनाफा फ्रेंचाइजी कमा लेती है। कितना भी महंगा टिकट हो जिन्हें टीवी पर मैच नहीं देखना ऐसे फैंस स्टेडियम पहुंच ही जाते हैं। की भीड़ से बचने के लिए जब फैंस ऑऩलाइन बुकिंग कराने जाते हैं तो उन्हें न्यूनतम टिकट जैसे 500- 800 रुपए दिखाए जाते हैं। लेकिन बुक टिकट पर क्लिक करने के बाद पता चलता है कि टिकट दर कुछ और है यह न्यूनतम दर विंडो टिकट के लिए है।

सबसे सस्ता टिकट
सबसे सस्ता विंडो टिकट बेचने का दावा किंग्स 11 पंजाब कर रही है। यह टिकट 499 रूपए में खरीदा जा सकता है। वहीं सबसे सस्ता चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम का है । सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार 1300 रुपए खर्च कर चेपॉक में सीट मिल सकती है। शायद इस कारण ही चेन्नई की फैन फॉलोइंग सबसे ज्यादा दिखती है।
सबसे महंगा टिकट
सबसे महंगा टिकट बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम का है। यहां की सबसे महंगी टिकट खरीदने में आपको 35 हजार रुपए देने पडेंगे। बैंगलोर के फैंस के लिए यह बुरी खबर है टिकट इतने महंगे और टीम एक जीत को तरस रही है।

फ्रेंचाइजी ने ऐसे खेला महंगे टिकटों का खेल

मुंबई इंडियन्स
वानखेड़े स्टेडियम का सस्ता विंडो टिकट 800 में उपलब्ध है। लेकिन ऑनलाइन रेंज 2.5 हजार से शुरु होती है। सबसे महंगा टिकट 8 हजार रुपए का है।
राजस्थान रॉयल्स
सवाई मानसिंह स्टेडियम की न्यूनतम विंडो टिकट 500 रुपए में उपलब्ध है। नेट से बुक करने पर टिकट दर 1320 से शुरु होती है। सबसे महंगा टिकट 12 हजार रुपए का है।

कोलकाता नाइट राईडर्स
इडन गार्डन में 400 रूपए में विंडो टिकट मिल सकती है। लेकिन ऑनलाइन टिकट कराने की न्यूनतम राशी 3.5 हजार रुपए है। सबसे महंगे टिकट की राशी 7.5 हजार रुपए हैं।

किंग्स 11 पंजाब
मोहाली के पीसीए स्टेडियम में विंडो टिकट 499 में देने का दावा किया है। हालांकि ऑनलाइन टिकट आपको 750 रुपए में मिलेगा। यहां सबसे महंगा टिकट 8500 रुपए का है।

दिल्ली कैपिटल्स
फिरोज शाह कोटला का विंडो टिकट 850 रुपए में मिल सकता है। ऑनलाइन टिकट की न्यूनतम दर 2200 रुपए से शुरू होती है। स्टेडियम का सबसे महंगा टिकट 22 हजार रुपए का है।

सनराईजर्स हैदराबाद
राजीव गांधी स्टेडियम की विंडो टिकट 500 रुपए में दर्शक को मिल जाएगा। हालांकि ऑनलाइन टिकट 1171 से शुरू होता है। सबसे महंगा टिकट 5468 में मिल जाएगा।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच देखने के लिए अगर आप ऑनलाइन बुकिंग कर रहे हैं तो कम से कम 1750 रुपए देने पडेंगे। सबसे महंगा टिकट रैगन पी-2 ब्लॉक का है जिसकी कीमत 35 हजार रुपए है।

चेन्नई सुपर किंग्स
सूत्रों के अनुसार चेपॉक स्टेडियम में मैच देखने के लिए आपको सिर्फ 1300 रुपए देने पडेंगे। हालांकि इसकी महंगी गैलरी में बैठने के लिए आपको 6000 रुपए देने पडेंगे।



और भी पढ़ें :