आप का ऐलान, फिर चुनाव जीते तो 200 यूनिट तक बिजली 5 साल तक मिलेगी मुफ्त

Last Updated: मंगलवार, 14 जनवरी 2020 (19:23 IST)
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार फिर से आती है तो डीटीसी की बसों में महिलाओं के लिए सफर और तक नि:शुल्क बिजली की योजना अगले 5 साल तक जारी रहेगी। केजरीवाल ने जीटी-करनाल रोड पर सिरसपुर में 1,164 बिस्तरों वाले अतिविशिष्ट अस्पताल के शिलान्यास के कार्यक्रम में यह घोषणा की।
'आप' प्रमुख ने कहा कि अन्य सभी पार्टियां मेरी आलोचना करती रहती हैं कि मैं लोगों को सब कुछ मुफ्त देता हूं। उनका कहना है कि सरकार घाटे में चली जाएगी। अब हमने महिलाओं के लिए डीटीसी बस के सफर को भी मुफ्त कर दिया है। विपक्षी पार्टी ने इसके लिए हमारी आलोचना की।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने महिलाओं के लिए डीटीसी बस की यात्रा मुफ्त करने के लिए 140 करोड़ रुपए खर्च किए जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री ने सिर्फ 190 करोड़ रुपए का विमान अपने निजी इस्तेमाल के लिए खरीदा है।
केजरीवाल ने दावा किया है कि मैंने अपने लिए विमान नहीं खरीदा। मैंने अपनी बहनों के लिए बस का किराया माफ कर दिया। हमने फालतू खर्च पर बचत करके लोगों को मुफ्त सुविधाएं दी हैं। हम 24 घंटे मुफ्त बिजली दे रहे हैं। अधिकांश लोगों का बिजली का बिल शून्य आ रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक सांसद को 4,000 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है लेकिन जब गरीबों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है, तो इन नेताओं को समस्या होती है।
केजरीवाल ने कहा कि विपक्ष कह रहा है कि ये सभी योजनाएं चुनाव के बाद बंद हो जाएंगी। आज मैं घोषणा कर रहा हूं कि जब हमारी सरकार सत्ता में वापस आएगी तो अगले 5 वर्षों तक मुफ्त सेवाएं जारी रहेंगी। आपको अगले 5 सालों तक 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। दिल्ली में अगले साल के शुरू में विधानसभा चुनाव होने हैं।




और भी पढ़ें :