केजरीवाल बोले- यह सिर्फ दिल्ली की नहीं पूरे भारत की जीत है

पुनः संशोधित मंगलवार, 11 फ़रवरी 2020 (16:13 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली असाधारण सफलता के बाद अरविन्द केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह सिर्फ दिल्ली की नहीं बल्कि पूरे देश की जीत है, भारत माता की जीत है।
उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने दिल्ली में लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है। पहली बार पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के कारण उनकी सरकार ज्यादा समय तक नहीं चल पाई थी, लेकिन इसके बाद हुए चुनाव में उन्हें 'बंपर' बहुमत (67) मिला था।

भारत माता की जय, इंकलाब जिंदाबाद और वंदे मातरम के साथ अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि यह मेरी जीत नहीं बल्कि दिल्लीवासियों की जीत है। इतना ही नहीं, यह पूरे भारत की जीत है। उन्होंने कहा कि यह उन सभी परिवारों की जीत है, जिन्होंने मुझे अपने बेटा समझकर समर्थन दिया।
ALSO READ:
Live 2020 : दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम 2020 : दलीय स्थिति


उन्होंने कहा कि हमने पिछले 5 सालों तक दिल्ली की सेवा की। अगले 5 साल भी पूरी ईमानदारी के साथ दिल्लीवासियों की सेवा करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने संकेत दे दिया है कि जनता वोट उसी को देगी, जो सस्ती बिजली देगा, मोहल्ले में सड़क बनाएगा, पानी देगा। यह स्थिति न सिर्फ दिल्ली के लिए बल्कि पूरे देश के लिए शुभ है। उन्होंने कहा कि आज की जीत ने देश में एक नई राजनीति को जन्म दिया है।

हनुमानजी ने बरसाई कृपा : केजरीवाल ने कहा कि आज मंगलवार का दिन है। हनुमानजी ने भी दिल्ली पर कृपा बरसाई है। इसलिए उन्हें भी धन्यवाद।




और भी पढ़ें :