बेकाबू हुआ कोरोना, मुख्‍यमंत्रियों के साथ आज पीएम मोदी की बड़ी बैठक

पुनः संशोधित गुरुवार, 8 अप्रैल 2021 (12:16 IST)
नई दिल्ली। देश में की दूसरी लहर को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम मुख्‍यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। पीएम शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना से बिगड़े हालात की समीक्षा करेंगे।
यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब केंद्र और राज्यों के बीच वैक्सीनेशन को लेकर विवाद गहरा गया है। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली जैसे राज्यों पर वैक्सीनेशन को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

महाराष्ट्र ने कहा था कि केंद्र वैक्सीन देने की स्पीड बढ़ाए क्योंकि उनके पास सिर्फ 3 दिन का स्टॉक बचा है। महाराष्ट्र जैसे राज्य वैक्सीनेशन में उम्र की लिमिट को भी खत्म करने की मांग कर रहे हैं।
पीएम नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के एम्स में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई है। इससे पहले पीएम मोदी को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज एक मार्च को लगी थी।

उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस (कोविड-19) महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान 1.26 लाख से ज्यादा संक्रमित मामले दर्ज किए गए। 66,846 सक्रिय मामले बढ़ने से देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 9 लाख के पार पहुंच गई है।



और भी पढ़ें :