Maharashtra में खुलेंगे 5वीं से 8वीं कक्षा के स्कूल खुलेंगे, जारी हुई गाइडलाइन

Last Updated: मंगलवार, 10 अगस्त 2021 (22:26 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। सरकार ने खोलने का निर्णय लिया है। खबरों के मुताबिक राज्य की शिक्षा मंत्री ने ऐलान किया है कि राज्य में 17 अगस्त को शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में स्कूल फिर से खुलेंगे।


कोरोना महामारी (COVID-19) की शुरुआत के बाद मार्च से ही राज्य में स्कूल और कॉलेज बंद हैं। महाराष्ट्र सरकार ने 17 अगस्त से ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 5वीं से 8वीं और शहरी क्षेत्रों में कक्षा 8वीं से 12वीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है। जिला और स्थानीय अधिकारी स्थिति की समीक्षा करने के बाद अंतिम निर्णय लेंगे।
महाराष्ट्र सरकार स्कूलों में 17 अगस्त से और कक्षाओं की पढ़ाई शुरू कर सकती है, बशर्ते कि इलाके में कोविड-19 संक्रमण दर कम हो । राज्य सरकार की ओर से मंगलवार को जारी एक आदेश में इसकी जानकारी दी गई है। पिछले सप्ताह और कक्षाओं को खोलने के निर्णय की घोषणा की गयी थी।

सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में पांचवीं से सातवीं के लिये कक्षा आयोजित करने की अनुमति दी गयी है। बयान में कहा गया है कि 8वीं से 12वीं के लिये कक्षा का आयोजन अधिकतर ग्रामीण इलाकों में पहले से ही हो रहा है। इसमें कहा गया है कि शहरी क्षेत्रों में आठवीं से 12वीं की कक्षाएं शुरू हो सकती हैं।



और भी पढ़ें :