Corona Virus का खौफ, टोकियो ओलंपिक में रद्द हो सकते हैं खेल

Last Updated: बुधवार, 26 फ़रवरी 2020 (12:24 IST)
टोकियो। में अब तक सैकड़ों
लोगों को मौत के आगोश में सुला चुके का खौफ दुनियाभर में फैल चुका है। अब कोरोना वायरस का साया पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है।

एपी की खबर के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी के एक वरिष्ठ सदस्य के हवाले से जानकारी दी गई है कि अगर मई आखिर तक कोरोना वायरस पर काबू नहीं पाया जाता है तो ओलंपिक खेल किए जा सकते हैं। खबरों के अनुसार वायरस के काबू न आने की स्थिति में ओलंपिक खेलों को न स्थगित किया जाएगा, न ही समय बदला जाएगा, बल्कि खेल रद्द किए जा सकते हैं।
जापान की राजधानी टोकियो में इस साल 24 जुलाई से ओलंपिक खेलों की शुरुआत होनी है। लेकिन इस साल की शुरुआत से चीन में फैले कोरोना वायरस ने खेलों के आयोजन पर सवाल खड़ा कर दिया है। चीन के बाद जापान दूसरा देश है, जहां कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हैं। जापान में अब तक 690 से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो गए हैं।

जापान में टोकियो ओलंपिक के आयोजकों ने फिलहाल वॉलंटियर्स की ट्रेनिंग को रद्द कर दिया है। रद्द करने का कारण कोरोना वायरस बताया गया है। बताया जा रहा है कि ट्रेनिंग का अगला शेड्यूल बाद में घोषित कर दिया जाएगा। टोकियो की मेयर ने कहा कि आदेश तक सभी इंडोर और आउटडोर गेम्स पर भी पाबंदी लगा दी गई है।


और भी पढ़ें :