मध्यप्रदेश में 15 मई तक रहेगा 'कोरोना कर्फ्यू', 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित

Last Updated: शुक्रवार, 7 मई 2021 (23:08 IST)
भोपाल। में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस (Coronavirus) की चेन को ब्रेक करने के लिए सरकार ने 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में होने के चलते माध्यमिक शिक्षा ‌मंडल ने अब 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित कर दी हैं।
मंडल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, स्थगित प्रायोगिक परीक्षाओं के बारे में आगे अलग से जानकारी दी जाएगी।‌ इससे पहले कोरोनावायरस के चलते माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपनी 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी थीं, पिछले दिनों बोर्ड की ओर से बताया गया था कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जा रहा है और जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के 11708 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 6,49,114 तक पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से प्रदेश में 84 और व्यक्तियों की हुई है जिसके बाद प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 6,244 हो गई है।

मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शिवराज सिंह चौहान सरकार, मास्क पहनने की जरूरत पर लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू कर चुकी है। मुख्‍यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से कहा कि सभी सोशल मीडिया पर 'मेरा मास्क, मेरी सुरक्षा' का संदेश पोस्ट करें और लोगों को जागरुक करने के लिए अभियान चलाएं।



और भी पढ़ें :