Corona virus से डरा चिली, 2 क्रूज जहाज में सवार 1300 लोगों को अलग किया

पुनः संशोधित रविवार, 15 मार्च 2020 (17:40 IST)
सेंटियागो। चिली ने 2 क्रूज जहाजों पर सवार 1300 से अधिक लोगों को पृथक कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि यह कदम जहाज पर सवार एक ब्रिटिश बुजुर्ग के कोरोना (virus) से संक्रमित पाए जाने के बाद उठाया गया है।
उल्लेखनीय है कि दोनों जहाजों ने चिली के पैटागोनिया स्थित फ्जोरड्स में लंगर डाले हुए हैं। मंत्रालय ने बताया कि राजधानी सेंटियागो से करीब 2400 किलोमीटर दूर दक्षिणी बंदरगाह सेलेटा टॉटेल पर सिल्‍वर एक्सप्लोरर जहाज से 85 वर्षीय व्यक्ति उतरा था और उसमें कोरोना वायरस से के लक्षण दिखे थे।

इसके बाद उस व्यक्ति को कॉयहेक शहर के अस्पताल में ले जाकर जांच की गई और वो कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। स्वास्थ्य मंत्री जेम मनालीच ने बताया, जहाज को कास्त्रो बंदरगाह से दूर पृथक रखा गया है। की सेहत ठीक है लेकिन वह कोरोना वायरस से संक्रमित है।

अन्य जहाज अजमारा परसूट में 665 यात्री और करीब 400 चालक दल के सदस्य सवार हैं और हाल में उसने दक्षिण अर्जेंटीना के उशुआइया बंदरगाह से चिली के जल क्षेत्र में प्रवेश किया था। मनालीच ने बताया कि कोरोना वायरस की आशंका के चलते यात्रियों के उतरने पर रोक के बाद जहाज को चाकाबुको बंदरगाह के पास पृथक रखा गया है। उल्लेखनीय है कि चिली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 61 मामलों की पुष्टि हो चुकी हैं।
सांकेतिक फोटो



और भी पढ़ें :