कोविड-19 : मध्य रेलवे ने नागपुर और भुसावाल संभागों में प्लेटफॉर्म टिकटों के दाम बढ़ाए

पुनः संशोधित शुक्रवार, 12 मार्च 2021 (16:30 IST)
मुंबई। मध्य रेलवे ने (Coronavirus) के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर गर्मी के मौसम में प्लेटफॉर्म पर भीड़भाड़ रोकने के लिए महाराष्ट्र के और संभागों में कुछ प्रमुख स्टेशनों पर के दामों में वृद्धि की है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है।
अधिकारी ने बताया कि दस मार्च को लिए गए निर्णय के अनुसार भुसावाल संभागों में नासिक रोड, जलगांव, भुसावाल, बडनेरा, मडगांव, शेगांव, अकोला, अमरावती और खंडवा स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब 50 रुपए होगी।

नागपुर स्टेशन पर अब प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपए का होगा, जबकि नागपुर संभाग के बेतूल, चंद्रपुर, बल्हारशाह और वर्धा स्टेशनों पर 30 रुपए में प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा। इससे पहले इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 10 रुपए होते थे।

मध्य रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि (प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाने का) सिलसिला वर्षों से चल रहा है और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कभी-कभार कुछ समय के लिए ऐसा किया जाता है।

उन्होंने कहा, ऐसा अकसर त्योहारी मौसम और मेलों आदि के दौरान किया जाता है और फिर धीरे-धीरे दाम घटा दिए जाते हैं। इस बार कोविड-19 महामारी से उपजे हालात से निपटने के लिए ऐसा किया गया है। जनहित में यह फैसला लिया गया है।

प्लेटफॉर्म टिकटों में वृद्धि का यह फैसला भुसावाल संभाग में 10 जून और नागपुर संभाग में आठ जून तक लागू करेगा।(भाषा)



और भी पढ़ें :