'पाताल लोक' फंसी विवादों में, जातिसूचक शब्द को लेकर अनुष्का शर्मा को मिला लीगल नोटिस

पुनः संशोधित गुरुवार, 21 मई 2020 (14:06 IST)
अमेजन प्राइम वीडियो की 'पाताल लोक' इस वक्त चर्चा में है। अनुष्का शर्मा ने बतौर प्रोड्यूसर इस वेब सीरीज के साथ अपना डिजिटल डेब्यू किया है। वेब सीरीज की कहानी और किरदारों को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। लेकिन अब ये वेब सीरीज विवादों में फंसती नजर आ रही है।
लॉयर गिल्ड मेंबर वीरेन सिंह गुरुंग ने सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भेजा है। 18 मई को भेजे गए इस नोटिस में वीरेन सिंह गुरुंग ने आरोप लगाया है कि वेब सीरीज में का इस्तेमाल हुआ है, जिससे पूरे नेपाली समुदाय का अपमान हुआ है।

वीरेन ने कहा है कि सीजन एक के एपिसोड दो में 3 मिनट और 41 सेकेंड पर पूछताछ के दौरान शो में महिला पुलिस नेपाली किरदार पर जातिवादी गाली का इस्तेमाल करती है। वीरेन के मुताबिक उन्हें नेपाली शब्द के इस्तेमाल से कोई दिक्कत नहीं है पर इसके बाद का जो शब्द कहा गया है उस पर उन्हें आपत्ति है।
वीरेन ने एक ऑनलाइन पिटीशन भी शुरू की है। इसमें उन्होंने कहा कि रचनात्मक स्वतंत्रता के नाम पर नस्लवादी हमले को स्वीकार नहीं कर सकते हैं। इसलिए, हम इस मामले में सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय के हस्तक्षेप का अनुरोध करेंगे। इसके साथ ही वीरेन ने अमेजन और प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा से माफी मांगने को भी कहा है।

उन्होंने बताया कि अनुष्का शर्मा इस शो की निर्माता हैं, इसलिए हमने उन्हें नोटिस भेजा है। अनुष्का शर्मा की इस मामले में अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अगर जवाब नहीं मिलता है तो लीगल टीम मामले को आगे ले जाएगी।
बता दें कि अनुष्का शर्मा अपनी इस वेबसीरीज को मिल रहे जबरदस्त रिस्पॉन्स से काफी खुश हैं। इस शो में जयदीप अहलावत, नीरज काबी, अभिषेक बनर्जी जैसे कलाकारों को अपनी एक्टिंग के लिए जबरदस्त तारीफ मिल रही है।




और भी पढ़ें :