1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. lock upp winner munawar faruqui profile
Written By
पुनः संशोधित रविवार, 8 मई 2022 (11:35 IST)

जानिए कौन हैं 'लॉक अप' विनर मुनव्वर फारूकी? विवादों से रहा है पुराना नाता

कंगना रनौट के कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो 'लॉक अप' को अपना विनर मिल चुका है। स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी पहले सीजन के विनर बने हैं। मुनव्वर ने शो की चमचमाती ट्रॉफी और 20 लाख रुपए की प्राइज मनी के साथ इटली की ट्रिप अपने नाम की है।

 
मुनव्वर को शुरू से ही शो का मास्टर माइंड बताया जा रहा था। 'लॉक अप' जीतने के बाद सोशल मीडिया पर मुनव्वर फारूकी ट्रेंड कर रहे हैं। एक तरफ जहां फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं। वहीं कई लोग मुनव्वर फारूकी की पर्सनल लाइफ के बारे में जानना चाहते हैं।
 
मुनव्वर का जन्म 28 जनवरी, 1992 को गुजरात के जूनागढ़ में हुआ था। साल 2002 में हुए गुजरात दंगों की वजह से उनकी फैमिली मुंबई शिफ्ट हो गई थी। परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं होने की वजह से कॉमेडियन को बेहद कम उम्र में ही काम करना शुरू करना पड़ा। 17 साल की उम्र में उन्होंने स्कूल के साथ-साथ बर्तन की दुकान पर काम भी किया। इसके बाद उन्होंने ग्राफिक डिजाइनर के तौर पर काम किया।
 
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्टैंडअप कॉमेडी कर मुनव्वर ने नाम कमाना शुरू कर दिया। हालांकि उनका नाम तब सुर्खियों में आया था जब हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने पर इंदौर पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। 
 
कंगना रनौट के शो ‘लॉक अप’ में एंट्री के बाद मुनव्वर ने अपनी जिंदगी के कई राज खोले। अंजलि अरोड़ा संग केमिस्ट्री के बीच मुनव्वर ने बताया कि वो पहले से ही शादीशुदा हैं और उनका एक बच्चा भी है। 
 
ये भी पढ़ें
लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा विवाद पर सोनू सूद ने तोड़ी चुप्पी, बोले- एक-दूसरे के खिलाफ जहर उगल रहे