इंदौर में प्रदर्शित होंगी दुनियाभर की बेहतरीन फिल्में, मिलेगा इंडिपेंडेंट फिल्म मेकर्स का काम देखने का मौका

Last Updated: गुरुवार, 21 जनवरी 2021 (16:19 IST)
अच्छी फिल्में देखने के शौकीन लोगों को और कला दोनों का अनुभव प्राप्त हो सके, इस उद्देश्य से क्वीन अहिल्या ग्लोबल सिनेफेस्ट, रंगशाला प्रोडक्शन हाउस और कवर पिक्चर संयुक्त रूप से इंदौर के प्रीतमलाल दुआ सभाग्रह में 23 जनवरी को एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय फेस्टिवल आयोजित करने जा रहे हैं है। इंदौर में यह आयोजन पहली बार होने जा रहा है।
ट्रिपविल फिल्मीडिया कोलकाता की एक जानी- मानी आर्ट हाउस फिल्म कंपनी है जिसके फिल्म फेस्टिवल्स कलकत्ता के साथ ही भारत के कई हिस्सों जैसे पुरुलिया, बालुरघाट, जलपाईगुड़ी और दिल्ली में आयोजित होते रहे हैं। टीएफएम वेन्चर द्वारा देश में अलग-अलग जगहों पर फेस्टिवल आयोजित करने के पीछे का उद्देश्य स्वतंत्र फिल्मों को बढ़ावा देना है।


इंदौर में भी यही काम करते हुए कलात्मक मूल्यों से समृद्ध कुछ चुनिंदा फिल्मों की स्क्रीनिंग करेगा। इस फेस्टिवल में अंतरराष्ट्रीय भाषाओं के साथ भारतीय भाषाओं की फिल्में भी दिखाई जाएंगी। फेस्टिवल में जो फिल्म निर्माता अपनी फिल्मों को दिखाना चाहते हैं, उनके लिए मामूली शुल्क रखा गया है, लेकिन जिस स्थान पर फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है, उस क्षेत्र के फिल्म निर्माताओं के लिए किसी भी प्रकार का एंट्री शुल्क नहीं है।
इंदौर में रंगशाला प्रोडक्शन हाउस और कवर पिक्चर के साथ मिलकर आयोजित किया जा रहे इस फेस्टिवल में दर्शकों के लिए कोई शुल्क नहीं रखा गया है। नैतिक मानव की विरासत, मानव जाति की समृद्ध संस्कृति, गैर-विवादास्पद सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इस फेस्टिवल में फ़िल्में भारत, इटली, ऑस्ट्रेलिया, अज़रबैजान, संयुक्त राज्य और इंदौर से होंगी।

इस फेस्टिवल में दिखाई जाने वाली अधिकांश लघु फिल्में होंगी क्योंकि यह दुनिया भर से व्यापक लोकप्रियता और ध्यान आकर्षित कर रही हैं। नर्मदा नदी के पास और इंदौर की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत में सिने प्रेमियों के लिए क्वीन अहिल्या ग्लोबल सिनेफेस्ट का आयोजन किया गया है ताकि अच्छी फिल्में देखने के शौकीन लोगों को मनोरंजन और कला दोनों का अनुभव प्राप्त हो सके।



और भी पढ़ें :