अमिताभ बच्चन के पुरोहित की पिटाई, जानिए क्या है मामला

पुनः संशोधित सोमवार, 21 जून 2021 (16:55 IST)
बॉलीवुड के महानायक के परिवार के पुरोहित की पिटाई का मामला सामने आया है। खबरों के अनुसार अमिताभ के पुरोहित को में पुजारियों और पुलिस के बीच हाथापाई के दौरान कथित तौर पर पीटा गया।

खबरों के मुताबिक, रविवार को चंदौली जिले के जिलाधिकारी और उनके परिवार को पुलिस वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद पूजा कराने मंदिर ले गई। हालांकि, जब बच्चन परिवार के पुजारी और अन्य पुजारियों के साथ पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे, तो पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से मना कर दिया, जिससे विवाद हो गया और झड़प शुरू हो गई।

घटना में अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। खबरों के अनुसार पुजारी के भाई ने कहा, पुलिस ने जानबूझकर ऐसा किया। विरोध करने वाले पुजारियों को भी झूठे मामलों में फंसाया जाता है। हम समुदाय में बहुत सम्मानित हैं। उन्होंने कहा कि उनके भाई बच्चन परिवार के लिए नियमित रूप से 'पूजा' करवाते हैं।
बताया जा रहा है कि कोविड प्रोटोकाल के तहत शनिवार और रविवार को मां विंध्यवासिनी के मंदिर का कपाट आम लोगों के लिए बंद रहता है। इस दौरान मंदिर में केवल विंध्याचल के तीर्थ पुरोहित श्रृंगार-पूजन के लिए प्रवेश करते हैं। इसके बावजूद रविवार को चंदौली के डीएम के परिवार को पुलिसकर्मी मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन कराने के लिए गर्भगृह पहुंच गए।




और भी पढ़ें :