मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. आलेख
  4. metoo effect bollywood industry stays 425 crores
Written By
Last Updated : सोमवार, 15 अक्टूबर 2018 (19:40 IST)

#Metoo का असर : बॉलीवुड इंडस्ट्री के चार सौ पच्चीस करोड़ रुपए लगे दांव पर

#Metoo का असर : बॉलीवुड इंडस्ट्री के चार सौ पच्चीस करोड़ रुपए लगे दांव पर - metoo effect bollywood industry stays 425 crores
बॉलीवुड इंडस्ट्री में इस समय #Metoo कैंपेन की आंधी आई हुई है जिसकी गाज कई नामी फिल्म डायरेक्टर्स और अभिनेताओं पर गिर चुकी हैं। इस कैंपेन का असर अब आने वाली फिल्मों पर भी दिखने लगा है। अब तक 4 बड़ी फिल्मों के 425 करोड़ रुपए मीटू के कारण दांव पर लग चुके हैं। इसमें से कुछ फिल्मों की शूटिंग शुरू हो चुकी है, लेकिन डायरेक्टर्स पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद यह बीच में ही अटक गई हैं।
 
 
हाउसफुल 4 :
हाउसफुल सीरीज की अगली फिल्म हाउसफुल 4 का बजट 150 करोड़ रुपए है। इस फिल्म का निर्देशन साजिद खान कर रहे थे, लेकिन 3 महिलाओं द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद उन्हें यह फिल्म छोड़ना पड़ी है। अब उनकी जगह फरहाद सामजी इस फिल्म का निर्देशन करेंगे। 
 
वहीं तनुश्री दत्ता द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद नाना पाटेकर का भी इस फिल्म से पत्ता साफ हो सकता है और उनकी जगह अनिल कपूर आ सकते हैं। हाल ही में नाना ने जैसलमेर में इस फिल्म की शूटिंग की थी और अगर वे रिप्लेस किए जाते हैं तो नए एक्टर के साथ दोबारा शूटिंग करनी होगी। अगर ऐसा होता है तो इस फिल्म का बजट और बढ़ने की उम्मीद है। इस फिल्म में अक्षय कुमार संजय दत्त और बॉबी देओल भी नजर आएंगे।
 
सुपर 30 : 
रितिक रोशन स्टारर सुपर 30 की शूटिंग भी निर्देशक विकास बहल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद से रुकी हुई है। इस फिल्म का बजट लगभग 100 करोड़ रुपए है। रितिक रोशन ने यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे निर्देशक विकास बहल के खिलाफ फिल्म के निर्माताओं से जरूरत पड़ने पर सख्त कदम उठाने के लिए कहा है। 
 
फिल्म की काफी शूटिंग हो चुकी है। वहीं यह भी खबर आ रही है कि यह फिल्म अगले साल अपनी निर्धारित रिलीज डेट से भी आगे बढ़ सकती है। यह फिल्म आईआईटी की पढ़ाई कराने वाले बिहार के आनंद कुमार के प्रयासों पर आधारित है।
 
दे दे प्यार दे :
प्यार का पंचनामा और सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन करने वाले लव रंजन पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद अजय देवगन और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'दे दे प्यार दे भी' अधर में लटक गई है। इस फिल्म का बजट 75 करोड़ रुपए है। 
 
निर्देशक लव रंजन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद अजय देवगन ने कहा था कि उनकी कंपनी ऐसे किसी शख़्स का साथ नहीं देगी, जिसने एक भी महिला को प्रताड़ित किया हो। अजय के इस बयान के बाद फिल्म 'दे दे प्यार दे का' भविष्य ख़तरे में दिखाई दे रहा है। हालांकि अभी इस फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं हुई है।
 
मुगल : 
फिल्म निर्माता भूषण कुमार की आगामी फिल्म मुगल के निर्देशक सुभाष कपूर पर यौन शोषण के आरोप लगने के बाद उन्हें इस फिल्म से अलग होना पड़ा है। इस फिल्म का बजट 100 करोड़ रुपए है। पहले इस फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य किरदार निभाने वाले थे, लेकिन बाद में उनकी जगह आमिर खान इस फिल्म का हिस्सा बने। अब आमिर खान ने भी खुद को इस फिल्म से अलग कर लिया है। 
 
वहीं फिल्म के निर्माता भूषण कुमार पर भी मीटू कैंपेन के जरिए एक महिला यौन उत्पीड़न का आरोप लगा चुकी है। मुगल की कहानी म्यूजिक सम्राट गुलशन कुमार के जीवन पर आधारित है।