Mahindra Thar का जलवा, Global NCAP क्रैश टेस्ट में हासिल किए 4 स्टार

पुनः संशोधित बुधवार, 25 नवंबर 2020 (19:17 IST)
नई 2020 Mahindra Thar लॉन्च होने से पहले ही काफी लोकप्रिय हो चुकी थी और लॉन्चिंग के बाद भी इसका दबदबा कायम है। Global NCAP क्रैश टेस्ट में ऑल न्यू Mahindra Thar ने 4 स्टार की रेटिंग हासिल की है। टेस्टिंग जर्मनी में हुई।
इसे एडल्ट सेफ्टी और चाइल्ड सेफ्टी दोनों में 4-4 स्टार की रेटिंग मिली है। इस रेटिंग के साथ 2020 Mahindra Thar भारत की सबसे सेफ ऑफ रोडर बन चुकी है। क्रैश टेस्ट में नई के जिस वर्जन की ​टेस्टिंग हुई, उसमें ड्‍यूल एयरबैग्स और EBD के साथ ABS थे जो कि बेसिफ सेफ्टी फीचर्स हैं।

Mahindra Thar ने एडल्ट डमी ने क्रैश टेस्ट में 17 में से 12.52 प्वॉइंट स्कोर किए, जबकि चाइल्ड डमी ने 49 में से 41.11। GNCAP के मुताबिक एडल्ट क्रैश में डमी के सिर और गर्दन की सुरक्षा अच्छी रही, वहीं ड्राइवर के सीने के लिए प्रोटेक्शन पर्याप्त था। ड्राइवर के साथ बैठने वाले यात्री के लिए भी अच्छा प्रोटेक्शन था। क्रैश में गाड़ी का बॉडी शेल स्थिर रहा।

बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स : नई महिन्द्रा थार अक्टूबर 2020 में लांच की गई थी। इसके सेफ्टी फीचर्स में ईएसपी, बिल्ट इन इंटीरियर रोल केज, ड्युअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग असिस्ट, बच्चों की सेफ्टी के लिए ISOFIX, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, व्हीकल ओवर स्पीड वॉर्निंग, स्पीड सेंसिंग फ्रंट डोर लॉक्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पैसेंजर्स के लिए 3 प्वॉइंट सीट बेल्ट आदि शामिल हैं।



और भी पढ़ें :