गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. नवग्रह
  4. Venus in Libra
Written By
Last Modified: शनिवार, 2 दिसंबर 2023 (15:53 IST)

शुक्र का तुला राशियों में गोचर, 2 राशियों की पलट जाएगी किस्मत

शुक्र का तुला राशियों में गोचर, 2 राशियों की पलट जाएगी किस्मत - Venus in Libra
Venus in Libra: श्वर्य, कला और समृद्धि के शुक्र ग्रह का 30 नवंबर को रात 12 बजकर 05 मिनट पर कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश हुआ है। शुक्र की राशि तुला ही और खुद की ही राशि में इसके गोचर को बहुत ही शुभ माना जाता रहा है। यह शुक्र की मूल त्रिकोण राशी है जो पंच महायोग में से एक मालव्य योग का निर्माण करती हैं। शुक्र के तुला में से होने से दो राशियों को सबसे ज्यादा फायदा होगा।
 
कर्क राशि : कर्क राशि वालों के लिए शुक्र ग्रह उनके ग्यारहवें और चौथे भाव के स्वामी हैं जो अब चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं। यह तीनों ही भाव शुभ भाव हैं। कुंडली में चौथा भाव सुख, संपत्ति वाहन देने वाला, ग्यारहवां भाव धन देने वाला है। परिणामस्वरूप कर्क के लिए शुक्र का गोचर शानदार रहने वाला है। घर में खुशियां रहेंगी।
 
इस अवधि में आपका पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। माता के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। कोई घर या वाहन खरीद सकते हो या घर के रिनोवेशन या सज-सज्जा पर पर कार्य कर सकते हो। पिता पक्ष की तरफ से कुछ रिश्तेदार आपसे मिलने आ सकते हैं। भाई बहनों से मिलना होगा। दोस्तों के साथ पार्टी होगी। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी।
 
कुंभ राशि : कुंभ राशि के नौवें भाव (त्रिकोण भाव) और चौथे भाव (केंद्र भाव) के स्वामी शुक्र का नौवें भाव में गोचर बहुत शानदार फल देगा। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। गुरु और पिता से सहयोग मिलेगा। इस दौरान आपके परिवार का माहौल सुखद और प्रेमपूर्ण बना रहेगा। नौकरी और व्यापार में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। 
ये भी पढ़ें
वर्ष 2024 में पड़ने वाले शुभ योग संयोग और मुहूर्त