नाम का पहला अक्षर और प्यार

टी- आप बहुत संवेदनशील, बातों को गुप्त रखने वाले और प्रेम के मामले में निष्क्रिय से हैं। आपको ऐसे पार्टनर की जरूरत है जो आपको प्रेरणा देता रहे। संगीत, रोमांस और हल्का प्रकाश आपको जगाने के लिए काफी है। आप प्यार में मुश्किल से पड़ते हैं लेकिन जब पड़ जाते हैं तो आपका उससे बाहर निकलना मुश्किल है। प्यार में आप रोमांटिक, आदर्शवादी व बहुत गहरे उतरने वालों में से हैं। आपकी भावनाओं को लगातार प्रेरणा की जरूरत पड़ती है। आप ऐसे रिश्ते में यकीन करते हैं जो आप सपनों में देखते हैं।


यू- आप जोशीले और आदर्शवादी हैं। जब आप अपने प्रेमी के साथ नहीं होते तब भी उसकी यादों में खो रहते हैं। आपको हमेशा सबकी प्रशंसा पाना पसंद है। आप रोमांस को चुनौती की तरह देखते हैं। रोमांच, नई खोज और आज़ादी आपको प्रिय है। अपने प्रेमी/प्रेमिका को उपहार देना आपको पसंद है। आप यह भी चाहते हैं कि आपका प्रिय हमेशा सबसे अच्छा लगे। आप स्वयं से ज्यादा अपने साथी की खुशी चाहते हैं।
वी- आप स्वयं के लिए जीने वाले हैं। आपको अ़ाजादी, जोश और अपना अलग स्थान चाहिए। आप तब तक इंतज़ार करते हैं जब तक कोई आकर आपसे प्यार का इज़हार न कर दे। आपके लिए किसी को जानने का मतलब उसकी साइकोलोजी को समझना है। आप छोटी बातों का भी गहरा अर्थ निकालते हैं। खुले दिल वाले लोग आपको प्रभावित करते हैं। आपके प्रेमी और आपमें हमेशा उम्र का अंतर रहेगा। खतरों से खेलना आपका शौक है।

डब्ल्यू- आप कुछ गर्वीले, दृढ़ विचारों वाले और प्यार के मामले में ना-ना करने वाले हैं। आपका ईगो आपको आगे बढ़ने से रोकता है। रोमांटिक और आदर्शवादी होने के साथ आप अपने प्रेमी को वैसे ही पसंद करते हैं जैसा वह है यानी आपको बनावट पसंद नहीं है। आपके हिसाब से कोई भी चीज बहुत अच्छी नहीं होती। आपको प्यार का खेल खेलने में आनंद आता है।

एक्स- आपको लगातार प्रेरणा की जरुरत है क्योंकि आप बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं। पर आप एक साथ कई प्रेम संबंधों को निभाने की ताकत रखते हैं। आपको लगातार बोलते रहने में भी मजा आता है। आपके अपनी तरफ से कई प्रेम संबंध होते हैं यानी उनमें से कई काल्पनिक होते हैं।

वाय- आप संवेदनशील और आत्म निर्भर हैं। यदि कोई काम आप स्वयं नहीं कर सकते तो उसे छोड़ना पसंद करते हैं। आप संबंधों ज्यादा हक जताते हैं जिससे आपका रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिकता। प्रेम में आपको स्पर्श में बहुत आनंद आता है जैसे हाथ पकड़कर बैठना, कंधे पर हाथ रखकर चलना। जब आप काम में मशगूल रहते हैं तब आपको प्रेम प्यार की बातें बिल्कुल याद नहीं रहती। आप अपने प्रेमी को बारबार जताते हैं कि आप कितने अच्छे प्रेमी हैं। आपको उनकी प्रतिक्रिया भी चाहिए। आप खुले दिल के और रोमांटिक हैं।
जेड- आप सामान्य रूप से रोमांटिक हैं। जीवन में चीजों आसानी से लेना आपका शौक है और प्यार में भी यही बात आपको सच लगती है। आपको कहीं भी किसी से भी प्रेम हो सकता है। हर शख्स में आप खूबी तलाश लेते हैं। इसी कारण से लोग आपसे प्रभावित हो जाते हैं। अपने प्यार को आप कभी जुनून की तरह प्यार करते हैं तो कभी बिल्कुल महत्व नहीं देते। आप प्रेम के मामले में खिलाड़ी हैं।



और भी पढ़ें :