यूपी सरकार ने किया राजस्थान रोडवेज के बिलों का भुगतान

Last Updated: शुक्रवार, 22 मई 2020 (13:52 IST)
लखनऊ। कांग्रेस के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार द्वारा कोटा से उत्तरप्रदेश के छात्रों को ले जाने के लिए मुहैया कराई गई बसों के लिए 36 लाख रुपए से अधिक के बिल का उत्तरप्रदेश सरकार ने शुक्रवार को भुगतान कर दिया।
ALSO READ:
यूपी बस विवाद: कांग्रेस विधायक अदिति सिंह नाराज, अपनी ही पार्टी पर खड़े कर दिए सवाल...
उत्तरप्रदेश के प्रवासी मजदूरों को ले जाने के लिए 1,000 बसों के इंतजाम को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और उत्तरप्रदेश सरकार के बीच गतिरोध के बीच राजस्थान सरकार ने कोटा में फंसे छात्रों को भेजने के लिए 36.36 लाख रुपए का बिल गुरुवार को उत्तरप्रदेश सरकार को भेजा था।
हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने 36 लाख रुपए का बिल मांगे जाने की निंदा करते हुए कहा कि यह राजस्थान सरकार का अमानवीय चेहरा दर्शाता है। उत्तरप्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राज शेखर ने बताया कि अप्रैल के मध्य में उत्तरप्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के कारण कोटा में फंसे उत्तरप्रदेश के छात्रों को उनके घरों तक पहुंचाने का फैसला किया।
राज शेखर ने बताया कि यूपी रोडवेज की बसें उन्हें लाने के लिए लगाई गईं लेकिन हमें अतिरिक्त बसों की आवश्यकता थी। कोटा में उपलब्ध की बसों को छात्रों को आगरा और मथुरा छोड़ने के लिए लिया गया था। राजस्थान रोडवेज ने इसका बिल दिया जिसका भुगतान उत्तरप्रदेश परिवहन विभाग ने कर दिया है।
अप्रैल में उत्तरप्रदेश के हजारों छात्र-छात्राओं को कोटा से बसों के जरिए उनके घर पहुंचाया गया था। ये विद्यार्थी राजस्थान के कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे। (भाषा)




और भी पढ़ें :