UP : AIMIM 100 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, असदुद्दीन ओवैसी ने किया ऐलान

Last Updated: रविवार, 27 जून 2021 (18:47 IST)
हमें फॉलो करें
हैदराबाद। बिहार विधानसभा चुनाव में ‘बेहतर प्रदर्शन’ करने के बाद ने में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की रविवार को घोषणा की।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वे लोग ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एवं छोटी पार्टियों के गठबंधन भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिल कर उत्तरप्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।

हैदराबाद के सांसद ने हिन्दी में ट्वीट कर घोषणा की कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी । ओवैसी आम तौर पर अंग्रेजी में सोशल मीडिया पर संदेश देते हैं। ओवैसी ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के संबंध में हमने 100 सीटों पर अपने उतारने का फैसला किया है। पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है।
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि हम ओपी राजभर साहब 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' के साथ हैं। हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है।

उत्तरप्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। बिहार विधानासभा चुनाव में एआईएमआईएम ने 20 सीटों पर चुनाव लड़ा था और पांच सीटों पर उसे जीत मिली थी।
मायावती ने किया इंकार : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के साथ गठबंधन से इनकार करते हुए दावा किया कि दोनों राज्यों में अगले वर्ष के प्रारंभ में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी।



और भी पढ़ें :