1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. काम की बात
  4. vande bharat express train time of 25 trains changes
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 16 नवंबर 2022 (11:07 IST)

वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए पश्चिम रेलवे ने किया बड़ा बदलाव, जानिए किन 25 ट्रेनों का बदला समय

मुंबई। पश्चिम रेलवे ने मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस की समय सारिणी को ध्यान में रखते हुए 25 ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। जिन ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है उनमें मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस भी शामिल है। गुजरात में वापी तथा अहमदाबाद रेलवे स्टेशनों के बीच इसकी समय सारिणी में बदलाव किया गया है।
 
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने कहा कि ट्रेन के समय में केवल कुछ मिनटों का बदलाव किया गया है और नयी समय सारिणी अगले कुछ दिनों में प्रभावी होगी। ठाकुर ने कहा कि यह ट्रेन संचालन को सुचारू बनाने के लिए किया गया है।
 
20901/02 मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल वंदे भारत एक्सप्रेस के चलने से कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया जाएगा।
 
मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद गुजरात सुपरफास्ट एक्सप्रेस, हावड़ा-अहमदाबाद सुपरफास्ट एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस और बांद्रा टर्मिनस-रामनगर सुपरफास्ट एक्सप्रेस कुछ ऐसी ट्रेनें हैं जिनके समय में बदलाव किया गया है।
 
स्वदेशी रूप से डिजाइन और निर्मित सेमी-हाई स्पीड मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल 30 सितंबर को गुजरात की राजधानी से हरी झंडी दिखाई थी और अगले दिन से इसका व्यावसायिक संचालन शुरू कर दिया गया था।
Edited by : Nrapendra Gupta (भाषा)
ये भी पढ़ें
शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 66 पैसे टूटा, 81.57 रुपए पर आया